Covid-19 Update

2,00,328
मामले (हिमाचल)
1,94,235
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

विश्व हिंदू परिषद को उम्मीद-धारा 370 व 35(ए) को खत्म करेगी मोदी सरकार

विश्व हिंदू परिषद को उम्मीद-धारा 370 व 35(ए) को खत्म करेगी मोदी सरकार

- Advertisement -

सुंदरनगर। विश्व हिंदू परिषद (Vishva Hindu Parishad) का कहना है कि केंद्र में दोबारा बनने वाली बीजेपी (BJP) सरकार समान नागरिक संहिता को लागू करने को लेकर कदम बढ़ाएगी। विश्व हिंदू परिषद धारा 370 व 35(ए) को खत्म करने की भी उम्मीद रखती है। सरकार के इन कदमों से राष्ट्रीय एकता व अखंडता का भाव देशभर में मजबूत होगा। विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि अभी हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election)  राष्ट्रवाद के मुद्दे पर लड़े गए हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए (NDA) व विपक्ष द्वारा हिंदुओं के विभिन्न मुद्दों को चुनाव के दौरान महत्ता दी गई।

यह भी पढ़ें: सड़क हादसे में मंडी निवासी पीडब्ल्यूडी के एसडीओ की मौत


 

यह भी पढ़ें:  ट्रैक्टर पलटा, गंभीर रुप से घायल चालक ने पीजीआई ले जाते तोड़ा दम

उन्होंने कहा कि हिंदू हित व हिंदुओं से जुड़े हुए मुद्दों को ध्यान रखकर लड़े गए इन चुनावों के परिणाम से विश्व हिंदू परिषद को संतोष है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election) के दौरान किसी भी राजनीतिक दल ने हिंदू हितों को चोट नहीं पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव के दौरान सभी राजनीतिक दलों को देश में बहुसंख्यक समाज का सम्मान करने को लेकर समझ में आने लग गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय विश्व हिंदू परिषद रामजन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बनने को लेकर आने वाली बाधाएं दूर होने की उम्मीद करती है।  उन्होंने कहा रामजन्मभूमि के मामले को लेकर दो जगह पर काम हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) द्वारा मिडिएशन को लेकर हमारी सहमति नहीं बन पाई थी।

यह भी पढ़ें:  हिमाचल के इन दो स्कूलों में नौनिहालों से मोदी जिंदाबाद के लगवाए नारे, वीडियो देखें

 

यह भी पढ़ें:  सलोगड़ा के पास खाई में गिरी कार, एक की मौत दूसरा घायल

उन्होंने कहा कि दूसरे पक्षों के साथ वार्ता का अनुभव अच्छा नहीं रहा है। विहिप (VHP) मिडिएशन को लेकर हमेशा सकारात्मक सोच से प्रत्यनशील है। आलोक ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद के मत अनुसार दो बातें नेगोशिएबल नहीं है, जिसमें रामजन्म भूमि पर राम मंदिर और अयोध्या की सांस्कृतिक सीमा में किसी और मस्जिद का निर्माण शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन दो मुद्दों को स्थिर रखते हुए अगर कोई मार्ग निकलता है तो विश्व हिंदू परिषद विचार के साथ सहयोग भी देगी। उन्होंने कहा कि रामजन्मभूमि आंदोलन की आगामी रूपरेखा को लेकर 19-20 जून को हरिद्वार में होने वाली धर्मसंसद में संतों द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व विहिप के लिए आगामी रणनीति तैयार करेगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है