Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

फोर लेन का होगा करतारपुर कॉरिडोर, पांच महीने लगेंगे बनाने में

फोर लेन का होगा करतारपुर कॉरिडोर, पांच महीने लगेंगे बनाने में

- Advertisement -

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सोमवार को करतारपुर कॉरिडोर की नींव रखी।इस मौके पर उप राष्ट्रपति ने कहा, ‘हम पाकिस्तान सरकार से दरख्वास्त करते हैं कि वह अपने देश में एक कॉरिडोर बनाए, जिससे लोग दर्शन करने करतारपुर साहिब जा सकें। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस मौके पर कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को फोर लेन का बनाया जाएगा और यह काम अगले पांच महीने में पूरा हो जाएगा।

अपने संबोधन में उप राष्ट्रपति ने कहा कि जिन गुरुओं ने समाज को दिशा दी, जो जाति से ऊपर सामाजिक समानता की बात करते थे, हम उन्हें याद करते हैं।कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल मौजूद रहे।

PAK का शुक्रिया

शिलान्यास से पहले कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का शुक्रिया भी अदा किया और करतारपुर बॉर्डर के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस कॉरिडोर के बनने से पंजाब के टूरिज्म को काफी बढ़ावा मिलेगा।

PAK सेना प्रमुख पर बरसे कैप्टन अमरिंदर

इससे पहले अपने संबोधन में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मौके पर कहा कि आज सिखों की पुरानी मांग को पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इसके लिए शुक्रिया करता हूं। उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर पर हम गुरु नानक देव के नाम पर एक बड़ा गेट बनाना चाहती है, हम इसका नाम करतारपुर द्वार रखेंगे।

कैप्टन ने कहा, ‘हम हमेशा अपने देश की रक्षा करना चाहते हैं, लेकिन तुम्हें ये किसने सिखाया है कि आम लोगों को मार दो। लोग अमृतसर में कीर्तन कर रहे थे, और वहां ग्रेनेड मार दिया गया।’

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है