Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

PM मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक: Lockdown बढ़ाने के पक्ष में कई CM, ममता ने लगाया भेदभाव का आरोप

PM मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक: Lockdown बढ़ाने के पक्ष में कई CM, ममता ने लगाया भेदभाव का आरोप

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में जारी कोरोना संकट को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 5वीं बार मुखातिब हुए हैं। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए (Video-conferencing of PM with CMs) हो रही है। इस बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राज्य मिलकर काम कर रहे हैं। कैबिनेट सचिव, राज्यों के सचिव से लगातार संपर्क में हैं। अधिक फोकस रखें और सक्रियता बढ़ाएं। संतुलित रणनीति से आगे बढ़ें, चुनौतियां क्या हैं, मार्ग क्या होगा, इस पर काम करें। पीएम ने आगे कहा कि आप सभी के सुझावों से दिशा-निर्देश निर्धारित होंगे। भारत इस संकट से अपने आप को बचाने में बहुत हद तक सफल हुआ है। राज्यों ने अपनी जिम्मेदारी निभाई, दो गज की दूरी ढीली हुई तो संकट बढ़ेगा। हम लॉकडाउन कैसे लागू कर रहे हैं। यह बड़ा विषय रहा, हम सबकी भूमिका महत्वपूर्ण रही।

यह भी पढ़ें: इस स्कीम में Invest करने वालों को Lockdown में भी मिल रहा पैसा, आपने किया या नहीं

इस बैठक के दौरान पीएम मोदी सभी राज्यों के सीएम से बारी बारी से बात कर रहे हैं। मीटिंग में पीएम के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन और संबंधित अधिकारी भी मौजूद हैं। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर भेदभाव की राजनीति का आरोप लगाया है।ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र संघीय ढांचा बरकरार रखे। उन्होंने कहा कि बंगाल को लिखी केंद्र की चिट्ठी पहले ही लीक होती है।ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे वक्त में केंद्र को राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य अच्छा काम कर रहा है। केंद्र को समझना चाहिए कि बंगाल में अंतरराष्ट्रीय सीमा लगती है।


यह भी पढ़ें: AIIMS डॉक्टर ने खतरे में डाली जान, Covid-19 मरीज़ की मदद के लिए हटाया अपना सुरक्षा कवच

वहीं दूसरी तरफ बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि बिहार सरकार लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने के पक्ष में है।उन्होंने कहा, बिहार सरकार का मानना है कि लॉकडाउन हटने के बाद बड़ी संख्या में राज्य में आने वाले लोगों से कोराना संकट और गहरा सकता है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि गृहमंत्री अमित शाह बैठक में सभी मुख्यमंत्रियों को संबोधित किया। अमित शाह ने पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में कहा कि आरोग्य सेतु ऐप कोरोना वायरस (Coronavirus) को ट्रैक करने और उससे लड़ने में बहुत मददगार है। इसको लोगों तक पहुंचाएं। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी से बातचीत के दौरान कई राज्यों के सीएम ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की अपील की है। गौरतलब है कोरोना के कहर पर लगाम लगाने के उद्देश्य से लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन को 2 बार आगे बढ़ाया जा चुका

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है