Covid-19 Update

36,566
मामले (हिमाचल)
28,080
मरीज ठीक हुए
575
मौत
9,257,945
मामले (भारत)
60,416,976
मामले (दुनिया)

किराए पर साइकिल

- Advertisement -

ऊना। कोरोनाकाल में बहुत सारे लोगों ने फिटनेस की ओर ध्यान देना शुरु किया है। इस दौरान लोगों ने फिट रहने के लिए साइकिलिंग भी शुरु की। ऐसे ही साइकिलिंग के शौकीनों के लिए नगर परिषद ऊना एक योजना लेकर आ रही है। अब लोगों को ऊना शहर में किराए पर साइकिल उपलब्ध होंगी। इस योजना को मूर्त रूप देने के लिए नगर परिषद ने शहर में कुछ स्थानों को चिन्हित कर साइकिल प्वाइंट बनाया जाएगा। ताकि एक से चलकर दूसरे प्वाइंट तक जाने वाले व्यक्ति को साइकिल वापस करने के लिए वापस आने की जहमत न उठानी पड़े। वह दूसरे प्वाइंट पर नगर परिषद द्वारा तैनात किए गए कर्मचारी रेंट पर साइकिल लेने वाले व्यक्ति से अपनी साइकिल वापस रिसीव करेंगे।

ऊना जिला में साइकिलिंग के प्रति लोगों का क्रेज बढ़ता जा रहा है। कुछ व्यक्ति ऐसे भी हैं जो खुद के पैसे खर्च करके साइकिल नहीं खरीद सकते हैं। उन्हीं को लाभ देने के लिए नगर परिषद द्वारा रेंटल साइकिलिंग योजना को शुरू करने का निर्णय लिया गया है। नगर परिषद के अध्यक्ष बाबा अमरजोत सिंह बेदी ने इस योजना को सिरे चढ़ाने के लिए तीन नामी कंपनियों से प्रस्ताव भी सांझा कर लिया है। पहले चरण में 100 साइकिल की डिमांड की गई है और 50 साइकिल से इस योजना की शुरुआत की जाएगी और प्रतिघंटा और 24 घंटे के हिसाब से किराया वसूल किया जायेगा।

कई स्मार्ट सिटी में यह योजना शुरू हुई और कई स्थानों पर यह योजना कामयाब नहीं हो पाई। अमरजोत बेदी ने कहा इस योजना को मेंबरशिप के जरिये चलाया जायेगा। इस योजना के तहत साइकिल कंपनियों से निशुल्क मांगी गई है और उसके बदले में नगर परिषद शहर में इस कंपनियों को विज्ञापन के लिए स्थान मुहैया करवाएगी। वहीँ इस योजना से जहां नगर परिषद को आमदन होने की उम्मीद है वहीं कुछ लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED VIDEO

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है