Covid-19 Update

41,229
मामले (हिमाचल)
32,309
मरीज ठीक हुए
656
मौत
9,484,506
मामले (भारत)
63,870,336
मामले (दुनिया)

NIDM इन पदों के लिए कर रहा है भर्ती

- Advertisement -

नई दिल्ली। बेरोजगारों के लिए एक बढ़िया मौका है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट (National Institute of Disaster Management, NIDM) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली हैं। इसके तहत कंसल्टेंट (Consultant), जूनियर कंसल्टेंट (Junior Consultant) और सीनियर कंसल्टेंट (Senior Consultant) पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट की ओर से निकाले गए वैकेंसी में सीनियर कंसल्टेंट के 2, कंसल्टेंट, 2 और जूनियर कंसल्टेंट के 4 पदों पर भर्तियां निकली हैं। सीनियर कंसल्टेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पीजी 55 फीसदी अंक होने चाहिए। वहीं कंसल्टेंट के पोस्ट पर सोशल साइंसेस में मास्टर डिग्री होना चाहिए। वहीं जूनियर कंसल्टेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी सोशल साइंस, अर्थ साइंस, डिजास्टर मैनेजमेंट में 55 फीसदी अंक होनी चाहिए। इसके अलावा संबद्ध विषय या मास्टर्स डिग्री में लगातार अच्छे अकादमिक रिकॉर्ड होना चाहिए।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

NIDM की ओर से निकाले गए वैकेंसी के लिए विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले इच्छुक आवेदक नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट (NIDM) भर्ती अधिसूचना 2020 के लिए निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से 04 दिसंबर, 2020 या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक आवेदक अपने आवेदन पत्र को संबंधित दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रारूप में “एप्लीकेशन फॉर द पोस्ट” के लिए भेज सकते है। इसके अलावा पोस्ट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफशियिल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED VIDEO

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है