Expand

जानिए, क्यों अचानक देहरी कॉलेज पहुंचे विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज

कॉलेज में गैरहाजिर स्टॉफ के बारे की जवाब तलबी

जानिए, क्यों अचानक देहरी कॉलेज पहुंचे विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज

रविंद्र चौधरी/फतेहपुर। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने आज देहरी कॉलेज पहुंचे। वह देहरी में हिंदू सनातम नाथ सभा के सम्मेलन में पहुंचे थे। एबीवीपी कार्यकर्ताओं के आग्रह पर कॉलेज का दौरा किया। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें कॉलेज में स्टाफ की कमी और अन्य मांगों के बारे अवगत करवाया। इस दौरान प्राचार्य, कार्यालय अधीक्षक व अन्य अनुपस्थित स्टॉफ की जवाब तलबी की और कॉलेज लिपिक से लिखित रूप में लिया।

बता दें कि प्राचार्य डॉ. आशीष कुमार मिश्रा, कार्यालय अधीक्षक रविंद्र कुमार, डॉ. अश्वनी अवस्थी व सहायक आचार्य राजीव कुमार कॉलेज में उपस्थित नहीं थे। लिपिक दिनेश कुमार ने विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज को लिखित में बताया कि डॉ. अश्वनी अवस्थी छुट्टी पर हैं। कार्यालय अधीक्षक रविंद्र कुमार धीमान व सहायक आचार्य राजीव कुमार ऑन ड्यूटी टूअर पर हैं। प्राचार्य डॉ. आशीष कुमार मिश्रा ब्लड शूगर की बीमारी से पीड़ित होने के चलते छुट्टी पर हैं। उन्होंने इसकी सूचना निदेशक हाई एजुकेशन शिमला को दी है।

जयराम के समक्ष रखेंगे कॉलेज की मांगें

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने बताया कि एबीवीपी कार्यकर्ताओं के आग्रह पर वह कॉलेज में आए हैं। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज से संबंधित कुछ मांगें रखी हैं। उन्हें सीएम जयराम ठाकुर के समक्ष उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि देहरी कॉलेज में 3200 से करीब छात्र शिक्षा ग्रहण करते हैं। यहां पर एम कॉम व एमए अंग्रेजी की कक्षाएं शुरू करने की मांग रखी गई है। कॉलेज में इतिहास के प्रोफेसर की नियुक्ति की जरूरत है।

क्योंकि करीब नौ सौ छात्रों को पढ़ाने का जिम्मा एक ही शिक्षक के पास है। उन्होंने कहा कि तीसा जैसे क्षेत्र में व्यवस्थाएं ठीक हो सकती हैं तो देहरी में व्यवस्थाएं ठीक करने में दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि कांगड़ा से संबंधित मंत्रियों से भी वह आग्रह करेंगे कि कॉलेज का दौरे करें व व्यवस्थाओं को देखें। उन्होंने देहरी कॉलेज के छात्रों से आग्रह किया कि वह कैंपल को तो क्लीन रखते हो साथ ही नशा से मुक्त भी रखें।

नूरपुर क्षेत्र में बढ़ते चिट्टे के नशे पर चिंतत दिखे हंसराज

देहरी में हिन्दू सनातम नाथ सभा का एक भव्य सम्मेलन हुआ, जिसमें चारों हलकों के नाथ सभा के लोगों ने भाग लिया। इस सम्मेलन विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने मुख्यातिथि के रूप शिरकत की। इस मौके पर मुख्यतिथि हंसराज ने कहा कि नाथ समाज के सभी लोग एकजुट होकर आगे बढ़े और समाज के कल्याण के लिए प्रयास करें। उन्होंने उनसे सामाजिक बुराइयों को भी दूर करने की अपील की और युवाओं को नशों से दूर रखने में कार्य करने को कहा। उन्होंने नूरपुर क्षेत्र में बढ़ते नशे चिट्टे पर चिंता व्यक्त की। उन्होने कहाकि प्रदेश की भाजपा सरकार समाज के कल्याण व उत्थान के लिए भारी प्रयास कर रही है। इस मौके पर नाथ सभा के कई पदाधिकारी मौजूद थे।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Advertisement
Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है