Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

Congress की फजीहतः ठियोग से विद्या स्टोक्स का Nomination रद, दीपक होंगे प्रत्याशी

Congress की फजीहतः ठियोग से विद्या स्टोक्स का Nomination रद, दीपक होंगे प्रत्याशी

- Advertisement -

ठियोग। बहुचर्चित ठियोग सीट से कांग्रेस की वरिष्ठ नेता विद्या स्टोक्स का नामांकन पत्र रद हो गया है। विद्या ने सोमवार को अंतिम वक्त पर बतौर कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल किया था, वहीं कांग्रेस की तरफ से ही दीपक राठौर ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया।  आज जब नामांकन पत्रों की छंटनी होने लगी तो फार्म बी में त्रुटियां पाए जाने के चलते  विद्या स्टोक्स का नामांकन पत्र रद किया गया।एसडीएम ने नामांकन रद होने की पुष्टि की है। 

विद्या के नामांकन में कहां रही कमियां 

नामांकन के बाद पेंच इस बात पर फंसा कि विद्या के पास पार्टी की ओर से जो पत्र था वह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू की तरफ से था न कि पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति के इंचार्ज आस्कर फर्नांडीस की तरफ से। इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से जो पत्र जारी किया गया था उसमें इस बात का कहीं पर भी उल्लेख नहीं था कि दीपक के स्थान पर पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी विद्या स्टोक्स होंगी। बस यहीं पर पेंच फंस गया। मंगलवार को बीजेपी और माकपा ने उनके आवेदन पर आपत्ति जताते हुए निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की थी। आज जब नामांकन पत्रों की छंटनी होने लगी तो उसी में विद्या स्टोक्स का नामांकन पत्र पर सवाल खड़ा हो गया। इसी बीच सुखविंदर सिंह सुक्खू का कुछ समय पहले  बयान आया था, जिस में उन्होंने कहा कि विद्या स्टोक्स पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी हैं और दीपक अपना नाम वापस लेंगे। 


विद्या ने विजयपाल को किया था आगे, हाईकमान ने टिकट दिया दीपक को 

चुनाव घोषणा के वक्त से ही ठियोग सीट पर कांग्रेस का राजनीतिक ड्रामा चल रहा था। विद्या ने यह सीट सीएम वीरभद्र सिंह के लिए छोड़ दी थी तो उन्होंने नामांकन पत्र दाखिल करने की तारीख भी तय कर दी। बाद में दिल्ली में बने समीकरणों में वीरभद्र आनी सीट पर चले गए और विद्या ने एक बार फिर समर्थकों की मांग पर ठियोग से लड़ने का निर्णय लिया। अगले दिन  ही उनकी तबीयत नासाज हो गई और उन्होंने विजयपाल खाटी का नाम आजे कर दिया। लेकिन पार्टी हाईकमान ने खाची के स्थान पर पार्टी ने दीपक राठौर को टिकट दे दी।

इससे विद्या खफा हो गई उन्होंने राहुल गांधी से बात कर दीपक राठौर की जगह विजय खाची को टिकट की पैरवी की। कांग्रेस हाईकमान ने उन्हें या तो स्वयं लडने या दीपक राठौर पर सहमति बनाने को कहा। इस पर विद्या ने अंतिम वक्त पर स्वयं मैदान में उतरने का निर्णय लिया। आनन-फानन व अंतिम क्षण में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की ओर से पत्र जारी हुआ और दीपक राठौड़ व विद्या स्टोक्स दोनों ने कांग्रेस की तरफ से  नामांकन  दाखिल किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है