Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

क्रिकेट मैच का मजा किरकिरा पर इसी बहाने Coronavirus की हो गई जांच

क्रिकेट मैच का मजा किरकिरा पर इसी बहाने Coronavirus की हो गई जांच

- Advertisement -

धर्मशाला। एचपीसीए स्टेडियम में भारत-दक्षिण अफ्रीका वन-डे (India-South Africa ODI) मैच में बारिश के खलल ने बेशक दर्शकों का मजा किरकिरा किया हो, लेकिन क्रिकेट प्रेमियों की कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच जरूर हो गई। मैच के टिकट के साथ कोरोना वायरस के लक्षणों की जांच फ्री में हो गई। एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम के प्रवेश से पहले कोरोना वायरस के लक्षणों को लेकर सभी दर्शकों की जांच की गई तथा दर्शकों से विदेश इत्यादि की यात्रा के बारे में भी जानकारी ली गई।

यह भी पढ़ें: अब भारत- द. अफ्रीका के बीच होगा 20-20 ओवर का मैच, 6.30 बजे होगा निर्णय


डीसी राकेश प्रजापति ने बताया कि भारत-दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट मैच को लेकर पहले से स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए थे तथा दर्शकों की स्वास्थ्य जांच की भी आवश्यक व्यवस्था की गई थी। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए कारगर कदम उठाए गए हैं तथा दुनिया के किसी भी देश से दस फरवरी 2020 के बाद कांगड़ा जिला में आए सभी नागरिकों को स्वेच्छा से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में स्वेच्छा से स्वास्थ्य जांच करवाना जरूरी किया गया है।


उन्होंने कहा कि सभी होटल प्रबंधकों, होम स्टे संचालकों सहित ठहराव के अन्य संस्थानों को भी इस बाबत आवश्यक हिदायतें दी गई हैं कि विदेशों से आने वाले यात्रियों के आगमन के बारे में सूचना मुख्य चिकित्सा अधिकारी धर्मशाला को दें। उन्होंने कहा कि आम नागरिक भी कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह की जानकारी के लिए निशुल्क टो फ्री नंबर 104 तथा 108 पर संपर्क कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि पंफलेट के माध्यम से भी कोरोना वायरस से बचाव की दिशा में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ गगल एयरपोर्ट पर भी कोरोना वायरस से बचाव थीम पर आधारित स्टैंडीज भी लगाई गई हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी गुरदर्शन ने बताया कि साबुन और पानी या एल्कोहल वेस्ड हैंड सेनेटीजर से हाथ साफ करें, खांसते और छींकते समय टिश्यू या रूमाल से नाक और मुंह ढकें, ठंड या फ्लू जैसे लक्षणों वाले किसी व्यक्ति के साथ निकट संपर्क न करें। जंगली तथा पालतू जानवरों के साथ असुरक्षित संपर्क से बचें। कोरोना वायरस से घबराएं नहीं वायरस से संक्रमण से बचाव के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों की अनुपालना सुनिश्चित करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है