Covid-19 Update

58,543
मामले (हिमाचल)
57,287
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,077,957
मामले (भारत)
113,760,666
मामले (दुनिया)

Commonwealth Games : हिमाचली गबरू VikasThakur ने Weightlifting में जीता Bronze Medal

- Advertisement -

VikasThakur won bronze: हमीरपुर। हिमाचल के होनहार ने Commonwealth Games में भारत के लिए Bronze Medal जीता है।Weightlifting में Hamirpur के पटनौण गांव के VikasThakur ने 94 किलोग्राम भार वर्ग में Bronze Medal अपने नाम किया है। VikasThakur वर्तमान में भारतीय वायुसेना में कार्यरत है। विकास के पिता बृज ठाकुर भारतीय रेलवे में हैं तथा माता आशा ठाकुर गृहिणी है। विकास मूलतयः Hamirpur के पटनौण रहने वाले है और पिछले काफी समय से लुधियाना में रह रहे हैं। उनके परिजनों ने VikasThakur के Bronze Medal जीतने पर खुशी जताई है।

VikasThakur को इस बार दूसरी बार Commonwealth Games में भाग लेने का मौका मिला। पिछली बार चार साल पहले उन्होंने 85 किलोग्राम भार वर्ग में देश का सिल्वर मेडल दिलाया था तथा दो किलोग्राम भार कम उठाने के कारण वह गोल्ड से चूक गए थे। लेकिन सिल्वर दिलवाकर भी उन्होंने एकाएक हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया था। जिससे वह देश के श्रेष्ठ खिलाडिय़ों में शुमार हो गए थे। इस बार भी उन्हें Commonwealth का टिकट मिला तथा इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की। गौर रहे राष्ट्र मंडल खेलों के चौथे दिन भारत के Weightlifter विकास ठाकुर ने ब्रॉन्ज पदक जीता। 24 साल के विकास ने करारा स्पोर्ट्स एरीना में पुरुषों की 94 किलोग्राम भार वर्ग स्पर्धा में यह Medal हासिल किया। इस स्पर्धा में विकास ने कुल 351 किलोग्राम का भार उठाया। उन्होंने स्नैच में 159 का भार उठाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। क्लीन एंड जर्क में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और इस कारण उन्हें Bronze Medal से संतोष करना पड़ा।

मुकाबला खत्म होने के बाद खुद VikasThaku ने फेसबुक पर अपने फोटो डाले तथा लिखा कि उनके दुआएं करने वाले सभी मित्रों का हार्दिक आभार। VikasThaku के पिता बृज ठाकुर ने विकास की कामयाबी पर खुशी जताई है तथा कहा कि 94 भार वर्ग में देरी से उनका चयन हुआ, इसके बावजूद वह बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब हुआ है। पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल, सांसद अनुराग ठाकुर, पटनौण पंचायत के प्रधान राजीव व टौणी देवी से बीडीसी सदस्य प्रेम लता ठाकुर ने भी विकास ठाकुर व उनके परिजनों को जीत पर बधाई दी है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने विकास की इस उलब्धि पर उन्हें ट्विटर के माध्यम से बधाई दी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है