×

Vikramaditya ने चेताया, Shimla ग्रामीण से City को पानी पिलाया तो खैर नहीं

Vikramaditya ने चेताया, Shimla ग्रामीण से City को पानी पिलाया तो खैर नहीं

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस MLA Vikramaditya Singh ने Shimla Rural क्षेत्र की Drinking Water Scheme से Shimla City को पानी देने के किसी भी प्रस्ताव पर कड़ा एतराज जताया है । उनका कहना है कि अगर ऐसा कुछ किया जाता है तो उनके विधान सभा क्षेत्र शिमला ग्रामीण के लोगों को गर्मी में पेयजल संकट का घोर सामना करना पड़ सकता है।


Vikramaditya Singh ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने विशेष तौर पर Shimla Rural विधानसभा क्षेत्र के लोगों की पेयजल की घोर समस्या को देखते हुए 105 करोड़ की लागत से सैंज खड्ड घरोग घण्डल पेयजल योजना का निर्माण किया था । इस योजना से क्षेत्र की लगभग 45 ग्राम पंचायतों को पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है । अगर इस योजना से Shimla City को भी पेयजल देने का कोई प्रयास किया जाता है तो इसका विपरित असर उनके ग्रामीण क्षेत्रों में पड़ेगा।

Vikramaditya Singh ने कहा कि Shimla City के लिए वल्र्ड बैंक की सहायता से पूर्व कांग्रेस सरकार ने एक बहुयामी 800 करोड़ की Drinking Water Scheme भी बनाई थी जो लगभग पूरी हो चुकी है । प्रदेश सरकार को इसे तुरन्त चालू करने के प्रयास करने चाहिए । उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने Shimla City की इस योजना पर जोरशोर से काम किया है । Shimla City को समुचित पेयजल की व्यवस्था करना अब वर्तमान सरकार की जिम्मेदारी है ।

Vikramaditya ने कहा कि इस बारे सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मन्त्री महेन्द्र सिंह को पहले ही अवगत करवा दिया है कि Shimla Rural क्षेत्र की Drinking Water Scheme से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ सहन नहीं होगी । उन्होंने कहा है कि अगर फिर भी ऐसा कुछ किया जाता है तो वह Shimla Rural क्षेत्र के लोगों के साथ विरोध प्रर्दशन से भी पीछे नहीं हटेंगे । ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के हितों से किसी भी प्रकार का खिलवाड़ किसी भी स्तर पर सहन नहीं किया जाएगा। Shimla Rural क्षेत्र के लोग अपने पशुधन के साथ इसी Drinking Water Scheme पर पूरी तरह निर्भर हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है