Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,478,419
मामले (भारत)
229,382,253
मामले (दुनिया)

विक्रमादित्य हुए आक्रामक- शराब, भू और खनन माफिया के दबाव में काम कर रही जयराम सरकार

विक्रमादित्य हुए आक्रामक- शराब, भू और खनन माफिया के दबाव में काम कर रही जयराम सरकार

- Advertisement -

 शिमला। हिमाचल में शराब के दाम करने पर जयराम सरकार (Jai Ram Govt) के खिलाफ कांग्रेस आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं। कांग्रेस विधायक  विक्रमादित्य सिंह (Congress MLA Vikramaditya Singh) ने प्रदेश सरकार पर शराब माफिया, भू माफिया, खनन माफिया के दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार ने इन्हें प्रदेश को लूटने की खुली छूट दे दी है । विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सरकार प्रदेश में शराब सस्ती कर नशे को बढ़ावा दे रही है।

यह भी पढ़ें: मांगें पूरी ना होने पर ABVP उग्र, Degree College Una में तालाबंदी कर कक्षाओं का किया बहिष्कार

उन्होंने कहा है कि एक तरफ सरकार नशे के खिलाफ बड़े-बड़े अभियान छेड़ने की बातें करती है तो दूसरी तरफ प्रदेश में शराब की बिक्री को प्रोत्साहित कर रही है। विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश सरकार की शराब पर आबकारी नीति (Excise policy) की आलोचना करते हुए कहा है कि इसे सस्ता करने का निर्णय जनहित में नहीं है।उन्होंने कहा है कि शराब का सस्ता किया जाना प्रदेश में इसका बढ़ावा देना होगा। उन्होंने कहा कि पहले ही प्रदेश के युवा नशे की चपेट में आते जा रहे है,  सस्ता होने से इसकी बिक्री में बढ़ोतरी होगी और अधिक लोग इसका सेवन करेंगे।

विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश में बीयर बार और होटलों को देर रात तक खुले रखने और इसमें शराब परोसने के निर्णय पर भी एतराज जताया है। उन्होंने कहा है कि इस निर्णय से प्रदेश की कानून व्यवस्था पर विपरीत असर पड़ेगा। उन्होंने कहा है कि कुछ लोगों को लाभ देने के प्रयास में प्रदेश की स्वच्छ आबोहवा को नशे के कारोबार से दूर्षित नहीं किया जाना चाहिए। विक्रमादित्य सिंह ने शराब ठेकों की नीलामी न किये जाने के निर्णय पर भी हैरानी जताते हुए कहा है कि यह निर्णय शराब माफिया के दवाब में लिया गया लगता है।उन्होंने कहा है कि बीजेपी अपने कुछ लोगों को अनुचित लाभ देने के लिए ऐसा कर रही है।उन्होंने कहा है कि ठेकों के नीलाम न किये जाने से सरकारी राजस्व का घाटा होगा। उन्होंने कहा कि सीएम और उद्योग मंत्री के आश्वासन के बाद भी प्रदेश में सीमेंट के मूल्यों में कोई कमी आज दिन तक नहीं हुई है।इससे साफ है कि प्रदेश सरकार लोगों को बढ़ती महंगाई से कोई भी राहत देने में पूरी तरह असमर्थ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है