Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

Vikramaditya बोले, हिमाचल को Economic Crisis से उभारने के लिए गठित हो विशेषज्ञ समिति पैनल

Vikramaditya बोले, हिमाचल को Economic Crisis से उभारने के लिए गठित हो विशेषज्ञ समिति पैनल

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) ने प्रदेश की जयराम सरकार को सलाह दी है कि उन्हें भी पंजाब की तरह प्रदेश में एक विशेषज्ञ समिति पैनल (Expert committee panel) का गठन करना चाहिए जो प्रदेश को आर्थिक संकट (Economic Crisis) से उभारने और प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के विकास की कोई रूप रेखा बनाए। उन्होंने कहा है भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए प्रदेश सरकार को अभी से कोई ऐसी कार्ययोजना पर काम शुरू कर देना चाहिए, जिससे आने वाली जटिल समस्याओं से निपटा जा सके।

विक्रमादित्य सिंह ने जारी एक बयान में कहा है कि सरकार को कोरोना माहमारी खत्म होने तक हाथ पर हाथ धर कर नहीं बैठना चाहिए। समय रहते आगे आने वाली चुनौतियों से कैसे निपटा जाए, इस पर अभी से मंथन करने की बहुत जरूरत है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश की वित्तीय स्थिति पहले से ही खराब हैएऐसे में किसानों, बागवानों, कारोबारियों के साथ-साथ आमजन को कैसे राहत दी जाए इसके लिए बहुत ही सोच विचार की आवश्यकता है।


कांग्रेस एकमत से सरकार के किसी भी प्रयास पर साथ खड़ी है

विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि लॉकडाउन के बाद विधानसभा का विशेष सत्र बुला कर सभी विधायकों से चर्चा के बाद कोई सर्वमान्य राय से कोई भी निर्णय लिया जा सकता है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस एकमत से प्रदेश के विकास और समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार के किसी भी प्रयास पर उनके साथ खड़ी है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए केंद्र से अब विशेष पैकेज की मांग भी की जानी चाहिए। उन्होंने कहा है कि देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से प्रदेश में बागवानी, कृषि, पर्यटन के साथ-साथ सभी प्रकार के व्यवसाय को चौपट कर दिया है। इसलिए इन सभी के पुनर्जीवन के लिए बहुत से कदम उठाने की जरूरत होगी और इस कार्य को एक विशेषज्ञ समितिए, पैनल ही सरकार को कोई बेहतर सहयोग कर सकती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है