Expand

मोदी सरकार ने दूर नहीं की ओआरओपी की खामियां

मोदी सरकार ने दूर नहीं की ओआरओपी की खामियां

- Advertisement -

सोलन। वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) को यूपीए सरकार ने अमलीजामा पहना दिया था लेकिन उसमें कुछ खामियां थीं जिन्हें पीएम नरेंद्र मोदी को दूर करके लागू करना था। उन्होंने इन कमियों को दूर नहीं किया और पूर्व सैनिकों को ओआरओपी का लाभ नहीं मिला। यह शब्द प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने सोलन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहे। विक्रमादित्य सिंह यहां दुर्गा पब्लिक स्कूल में स्वर्ण जयंती हिमाचल प्रदेश राज्य एवं अंतर जिला टेबल टैनिस चैंपियनशिप के शुभारंभ अवसर पर पहुंचे थे।

  • vikrmaditya-2विक्रमादित्य ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पूर्व मोदी ने जनसभा में ऐलान किया था कि वह एक माह में ओआरओपी लागू कर देंगे पर उन्होंने आज दिन तक अपना यह वादा नहीं निभाया, जिसका खामियाजा पूर्व सैनिकों को भुगतना पड़ रहा है। मोदी ने हिमाचल के लिए सेना और पैरा मिलिट्री कोटे को बढ़ाने की बात भी कही थी जो कि अभी तक पूरी नहीं हो पाई है।
  • प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल नेतृत्व क्षमता के विकास में सहायक सिद्ध होते हैं। उन्होंने खिलाड़ियों से आग्रह किया कि वे खेल को हमेशा खेल की भावना से खेलें और स्वस्थ प्रतियोगिता ही करें।

vikrmaditya-3विक्रमादित्य सिंह ने इस अवसर पर कहा कि खेल मानव जीवन के लिए अत्यन्त महत्वपूर्ण हैं। खेलों के माध्यम से जहां पूर्ण मानसिक एवं शारीरिक विकास संभव होता है वहीं सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास को भी बल मिलता है। उन्होंने कहा कि खेल व्यक्ति को सकारात्मक बनाते हैं जिससे वह विभिन्न कार्यों में अपना शत प्रतिशत प्रदान करता है। उन्होंने उपस्थित खिलाड़ियों का आह्वान किया कि वे पूरी एकाग्रता एवं समर्पण की भावना के साथ खेल खेलें।

उन्होंने कहा कि यह प्रतियोगिता जहां प्रदेश और जिला के खिलाड़ियों को एक उचित मंच प्रदान कर रही है वहीं यहां आए खिलाड़ियों को अन्य खिलाड़ियों के अनुभवों से सीखने का अवसर भी मिलेगा।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में वर्तमान प्रदेश सरकार युवा विकास पर विशेष ध्यान दे रही है। प्रदेश में खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में तीन प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया जा रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है