Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,092
मामले (भारत)
117,591,889
मामले (दुनिया)

[email protected]सुक्खू : विशेष क्षेत्र या वार्ड के आधार पर नहीं लड़े जाते Election

Vikramaditya@सुक्खू : विशेष क्षेत्र या वार्ड के आधार पर नहीं लड़े जाते Election

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू के बयान पर प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव विशेष क्षेत्र और वार्ड के आधार पर नहीं लड़े जाते, बल्कि पूरे क्षेत्र में लड़े जाते हैं, जहां चुनाव होने वाला हो। किसी भी चुनाव को लड़ने के लिए एक योजना बनती है और आपसी विचार-विमर्श के बाद ही चुनाव में उतरा जाता है। चुनाव चाहे स्थानीय निकाय का हो या फि संसद का हो या फिर विधानसभा का। यही नहीं, चुनाव प्रबंधन और मेनीफोस्टो जारी करने को लेकर भी पहले ही तैयारी करनी पड़ती है और उसके बाद चुनाव में उतरा जाता है।

उनका कहना था कि शिमला नगर निगम के चुनाव में ऐसी कोई चीज नजर नहीं आई। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि चुनाव का विजन डाक्यूमेंट भी मतदान से एक दिन पहले ही जारी किया गया। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वे पार्टी और उच्च पदों पर बैठे सभी पदाधिकारियों का सम्मान करते हैं। वे खुद भी एक एक संगठन में हैं और वे निर्वाचन के जरिए इस पद पर बैठे हैं। वे कांग्रेस पार्टी के आंतरिक लोकतंत्र सिस्टम से उस पद पर आए हैं। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर संगठन का मौजूदा सेटअप यह थियोरी अपना ले कि Free for all Contest, and Winner is Our’s तो उन्हें कोई आश्चर्य नहीं होगा।

ये कहा था सुक्खू ने

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस के भीतर घमासान कम होने के बजाय और बढ़ने लगा है। कल सीएम के संगठन को लेकर दिए गए बयान के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। सुक्खू ने सीएम पर सीधा हमला बोलते हुए कहा था कि शिमला ग्रामीण के नगर निगम वार्ड में अगर दो पार्षद भी चुनाव जीत जाते तो शिमला नगर निगम पर कांग्रेस का कब्जा हो सकता था।

विक्रमादित्य @ BJP के पास केवल Virbhadra हटाओ प्रदेश बचाओ Agenda

हमीरपुर। युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने बीजेपी को मुद्दाविहीन पार्टी बताया और कहा कि पार्टी के पास केवल एक ही एजेंडा “वीरभद्र हटाओ और प्रदेश में बीजेपी लाओ” है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि बीजेपी अपना हमला केवल वीरभद्र सिंह पर ही करती है अगर वीरभद्र सिंह बाइज्जत बरी हो जाते हैं तो बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी को अपने कार्यकाल में करवाए गए विकास कार्य पर लोगों से वोट मांगने चाहिए जो उनके पास नहीं है।

 वीरभद्र सिंह हमीरपुर बचत भवन में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मलेन में बोल रहे थे। इस अवसर पर विशेष तौर पर युवा कांग्रेस प्रभारी वीर दवेंद्र सिंह सिददू और राज्य आपदा प्रबंधन बोर्ड उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में आगामी दिनों में चुनावों को लेकर कार्यकर्ताओं को टिप्स दिए गए और एकजुटता से काम करने के लिए आह्वान किया गया।

विधानसभा चुनावों में चुनाव जीतने वाले युवा चेहरों को मिलेगा टिकट

वहीं विक्रमादित्य सिंह ने आगामी चुनावो में युवा चेहरों को तव्वजों दिए जाने पर कहा कि ऐसे युवा नेताओं को टिकट दी जाएगी जो चुनाव जीतने का दम रखता हो। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रित ढांचे में जनाधार वाले युवा नेताओं को तराश कर चुनाव में उतारा जाएगा ताकि कांग्रेस को ज्यादा से ज्यादा सीटें चुनावों में मिल सके। विक्रमादित्य सिंह ने माना कि प्रदेश में आज संगठन को मजबूत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में संगठन को मजबूत करने के लिए काम किया जाएगा और बूथ स्तर पर लोगों को जोड़ने के लिए कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार के विकास कार्यों को संगठन के माध्यम से जनता के बीच ले जाया जाएगा।

सुक्खू VS वीरभद्र : Shimla ग्रामीण से दो सीटें जीत जाते तो MC में मेयर Congress का होता

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है