Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

अब एक Click पर हासिल करें ग्राम योजना विभाग की जानकारी

अब एक Click पर हासिल करें ग्राम योजना विभाग की जानकारी

- Advertisement -

One Click :धर्मशाला। नगर एवं ग्राम योजना विभाग का कार्यशाला बुधवार को धर्मशाला में हुई। इस मौके पर विभाग के निदेशक संदीप कुमार की देखरेख में पंजीकृत वास्तुकारों तथा धर्मशाला व पालमपुर कार्यालय के अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में सतीश शर्मा, नगर एवं ग्राम योजनाकार (मुख्यालय), आशा मेहता, नगर एवं ग्राम योजनाकार धर्मशाला तथा पंकज शर्मा सहायक नगर योजनाकार के अतिरिक्त धर्मशाला नगर निगम व पालमपुर नगर परिषद के प्रतिनिधियों तथा धर्मशाला व पालमपुर क्षेत्रों के पंजीकृत वास्तुकारों ने भी कार्यशाला में अपनी-अपनी बात रखी।

One Click :आशा मेहता ने की निदेशक के प्रयासों की सरहाना

इस मौके पर आशा मेहता ने निदेशक के प्रयासों की सरहाना की और कहा कि उन्हीं के चलते विभागीय कार्यप्रणाली को पूरे भारत में आनॅलाइन करने में प्रथम राज्य नवाचार पुरस्कार प्रदान किया गया है, जिसके लिए वह बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि आज हमारे विभाग में आम लोगों की सुविधानुसार अधिनियम तथा नियमों के आधुनिकरण के अतिरिक्त विभागीय कार्यप्रणाली भी पारदर्शी हो गई है केवल एक क्लिक के आधार पर विभाग की हर गतिविधि की सूचना एकदम मिल
सकती है ।


निदेशक ने कहा कि इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश सरकार ने आम लोगों को सहूलियतें प्रदान करने के लिए निजि पेशेवरों/वास्तुकारों द्वारा ‘निर्माण गतिविधियों को विनियमित तथा उनके जोखिमों में कटौती करने की नीति‘ को मंजूरी दी है, जिसको प्रायोगिक आधार पर जिला शिमला, सोलन, कुल्लू तथा धर्मशाला तथा पालमपुर योजना क्षेत्रों में कार्यान्वित किया जाएगा। उन्होंने इस नीति में निहित फास्ट ट्रैक अनुमोदन प्रक्रिया, समयसीमा, तथा इसके बदलावों को प्रार्थना पत्र में सम्मिलित करने के संबंध में विस्तार से अवगत कराया ।

Notification: तीन दिन के Chief Secretary बने तरूण श्रीधर

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है