Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

ग्रामीणों की दो टूक, Rape का आरोपी शिक्षक स्कूल में मंजूर नहीं

ग्रामीणों की दो टूक, Rape का आरोपी शिक्षक स्कूल में मंजूर नहीं

- Advertisement -

Rape Accused Teacher : बिलासपुर। जुखाला स्कूल में माहौल उस समय तनावपूर्ण हो गया, जब रेप का एक आरोपी शिक्षक स्कूल पहुंच गया। इसकी भनक लगते ही ग्रामीण व एसएमसी के पदाधिकारी स्कूल पहुंच गए और प्रधानाचार्य को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंप मांग की कि यह रेप का आरोपी शिक्षक हरगिज स्कूल में मंजूर नहीं है। इसलिए आरोपी शिक्षक को स्कूल से बाहर किया जाए। एसएमसी पदाधिकारियों व लोगों के गुस्से को देखते हुए स्कूल प्रबंधन ने शिक्षक को स्कूल से भेज दिया व अगामी आदेशों तक शिक्षक के स्कूल आने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

लोगों ने रेप के आरोपी शिक्षक को किया स्कूल से बाहर

इस शिक्षक पर कांगड़ा जिला की एक महिला ने रेप के आरोप लगाते हुए इस पर पुलिस में मामला दर्ज करवाया है, जिसके बाद इस आरोपी के घर कांगड़ा जिले की पुलिस ने भी दबिश दी, परन्तु आरोपी वहां से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था, जिसके बाद आरोपी ने उच्च न्यायालय से इस मामले में अग्रिम  जमानत ले ली। जमानत लेने के बाद यह आरोपी शुक्रवार को जुखाला स्कूल पहुंच गया और बच्चों को पढ़ाने लग गया, परन्तु जैसे ही लोगों को इस बारे में पता लगा तो क्षेत्र के लोग स्कूल में इकट्ठा हो गए और वहां पर उन्होंने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद सभी लोगों ने एसएमसी के माध्यम से प्रधानाचार्य को ज्ञापन दिया, जिसमें उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा कि उन्हें इस स्कूल में ऐसा शिक्षक हरगिज मंजूर नहीं है वो अपने बच्चों को ऐसे आरोपी शिक्षक के पास कभी नहीं पढ़ाएंगे और ऐसा अध्यापक स्कूल में भी नहीं चाहिए। 


इन लोगों ने किया विरोध

शुक्रवार को विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष संजीव कुमार, सदस्य जीत राम, सेव माउंट संस्था के अध्यक्ष पवन ठाकुर, महासचिव संजय कटवाल, बीडीसी सदस्य रूप लाल भट्टी, जुखाला पंचायत उपप्रधान जगदीश ठाकुर, कोटला पंचायत उपप्रधान सुमन ठाकुर, राजेश ठाकुर , पूर्व सैनिक लाल चंद, परमदेव, विक्रम, संदेश सिंह, हेम राज, बुद्धि सिंह, अंकित ठाकुर, सोनू, संजीव शर्मा, बलदेव, अंकुर  व चुनी लाल आदि लोगों ने एकमत के साथ स्कूल के प्रधानाचार्य को तुरंत इस शिक्षक को स्कूल से बाहर करने की मांग की तथा इस आरोपी शिक्षक को स्कूल आने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेश धीमान ने इन सभी मांगों को मानते हुए इस आरोपी शिक्षक को स्कूल से तुरंत बाहर कर इसके स्कूल आने पर भी प्रतिबंध  लगा दिया।

अगला फैसला आने तक आरोपी शिक्षक के स्कूल आने पर प्रतिबंध
प्रधानाचार्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल जुखाला सुरेश धीमान ने बचाया कि एसएमसी तथा लोगों की मांग पर इस आरोपी शिक्षक को तुरंत स्कूल से बाहर कर दिया गया है तथा इस मामले की सम्पूर्ण रिपोर्ट बना कर उच्चधिकारियों को सूचित किया जा रहा है तथा  इस मामले में अगला फैसला आने तक इस आरोपी शिक्षक के स्कूल आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अध्यक्ष विद्यालय प्रबंधन समिति जुखाला संजीव कुमार का कहना है कि  जुखाला स्कूल में तैनात शिक्षक पर कांगड़ा जिला की एक महिला ने दुराचार का मामला दर्ज किया है, जिसके बाद शुक्रवार को यह शिक्षक स्कूल पहुंच गया था, जिसके बाद विद्यालय प्रबंधन समिति ने प्रधानाचार्य को ज्ञापन दे दिया है कि यह शिक्षक उन्हें इस स्कूल में नहीं चाहिए तथा इस शिक्षक के स्कूल आने पर पाबंदी लगनी चाहिए, जिसको प्रधानाचार्य ने मान लिया है।   उपनिदेशक शिक्षा विभाग बिलासपुर अमर सिंह ठाकुर का कहना है कि स्कूल के प्रधानाचार्य से आज इस मामले की  सम्पूर्ण रिपोर्ट बनाकर आज ही उपनिदेशक कार्यलय बिलासपुर में जमा करवाने के आदेश दिए गए हैं। रिपोर्ट आते ही उसे निदेशक कार्यलय शिमला को भेज दिया जाएगा तथा वहां से इस  मामले में कोई निर्णय होगा।

ये भी पढ़ें  : भुंतर में मासूम से Rape के बाद हत्या मामले पर निकली रोष Rally

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है