Expand

उद्योग से निकलने वाले प्रदूषण को लेकर गांववासी लामबंद, किया रोष प्रदर्शन

उद्योग से निकलने वाले प्रदूषण को लेकर गांववासी लामबंद, किया रोष प्रदर्शन

डमटाल। इंदौरा के बाई अट्टारिया औद्योगिक क्षेत्र के एक उद्योग के खिलाफ गांव के लोग लामबंद हो गए हैं। उद्योग से निकलते प्रदूषित धुंए से गांववासियों ने उद्योग के गेट के बाहर नारेबाजी कर प्रशासन से उद्योग बंद करने की मांग की है। शेखुपुर पंचायत के उप प्रधान, पूर्व प्रधान सुधीर पठानिया, बीडीसी मेंबर सुशील कुमार सहित कई लोगों ने बाई अट्टारिया गांव में लगे उद्योग के बार रोष व्यक्ति किया। लोगों का आरोप है कि उद्योग से निकलने वाले जहरीले और प्रदूषित धुंए से पूरे गांववासी परेशान हैं। लोगों को भयंकर बीमारी फैलने का खतरा मंडरा रहा है।

उद्योग में अनियमितताएं पाए जाने पर होगी कड़ी कार्रवाई

वहीं, उद्योग से निकलने वाली स्क्रैप गांव में बहती छोछ खड्ड में बिना किसी मंजूरी से जबरन फैंकी रही है। लोगों ने बताया की इसके खिलाफ प्रशासन को शिकायत पत्र भी सौंपा गया है, लेकिन कई माह बीत जाने के बावजूद भी अभी तक प्रशासन ने उद्योग के खिलाफ कोई भी कड़ा कदम नहीं उठाया है। उद्योग के मैनजर केके तिवारी ने कहा कि चिमनी को उचित ऊंचाई पर न बनाने का कारण उद्योग के ऊपर से गुजर रही हाई वोल्टेज की तारों और डिफेंस एरिया होने के कारण नहीं बढ़ाया जा सकता। इस कारण यह समस्या पैदा हो रही है। इंदौरा के एसडीएम अंकुश शर्मा ने बताया कि उद्योग से गांववासियों की हो रही परेशानी को लेकर उद्योग का जल्द ही दौरा किया जाएगा। उद्योग में अनियमितताएं पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Advertisement
Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है