Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

ऊना: तारकोल संयंत्र के खिलाफ ग्रामीणों की नारेबाजी, आत्मदाह की दे डाली धमकी

ऊना: तारकोल संयंत्र के खिलाफ ग्रामीणों की नारेबाजी, आत्मदाह की दे डाली धमकी

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना के पनोह गांव में स्थापित तारकोल संयंत्र (Tarakol plant) को लेकर ग्रामीण लामबंद हो गए हैं। शुक्रवार को ग्रामीणों ने उद्योग के बाहर पहुंचकर विरोध जताते हुए प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी (Protest) की। ग्रामीणों का आरोप है कि इस संयंत्र से निकलने वाले धुंए का ग्रामीणों पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है।

 

यह भी पढ़ें: एक देश, एक राशन कार्ड: देश में कहीं भी ले सकेंगे राशन, मोदी सरकार का बड़ा प्लान

संयंत्र से निकलने वाली जहरीली गैस स्वास्थ्य से लेकर फसलों (crops) को नुकसान पहुंचा रही है। आरोप यह भी है कि बिना पंचायत की एनओसी (NOC) के तारकोल का प्लांट लगाया गया है। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही गांव में लगा तारकोल संयंत्र बंद न हुआ, तो वह आत्मदाह करने से पीछे नहीं हटेंगे।

दरअसल पनोह गांव में करीब दो माह पहले तारकोल संयंत्र का प्लांट लगाया गया, जिसको लेकर ग्रामीणों ने रोष जताया है। ग्रामीणों ने बताया कि संयंत्र के चलने से एक तो काफी शोर होता है, दूसरा संयंत्र से निकलने वाली जहरीली गैस से स्वास्थ्य (Health) पर काफी बुरा असर पड़ रहा है। इतना ही नहीं संयंत्र खेतों के समीप लगाया गया है, जिससे ग्रामीणों की फसल भी बर्बाद हो रही है।

ग्रामीणों ने बताया कि मामले की शिकायत (Complaint) प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सहित प्रशासनिक अधिकारीयों को भी भी की गई, लेकिन आज दिन तक समस्या का हल नहीं हो पाया है।

ग्रामीणों ने कहा कि अगर प्रशासन ने जल्द ही तारकोल संयंत्र को बंद न किया तो बड़े स्तर पर प्रदर्शन करने के अलावा आत्मदाह करने से पीछे नहीं हटेंगे। वहीं गांव की प्रधान सुदेश कुमारी ने कहा कि इस प्लांट को स्थापित करने के लिए पंचायत से कोई अनुमति नहीं ली गई है। पंचायत प्रधान ने भी गांव से इस प्लांट को हटाने की मांग उठाई है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है