×

#BangaloreViolence : कांग्रेस विधायक के घर हंगामा-आगजनी, पुलिस फायरिंग में 3 की मौत, SDPI नेता Arrest

#BangaloreViolence : कांग्रेस विधायक के घर हंगामा-आगजनी, पुलिस फायरिंग में 3 की मौत, SDPI नेता Arrest

- Advertisement -

बंगलूरू। कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे द्वारा कथित रूप से भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट (Social media post) डालने के बाद कर्नाटक के बंगलूरू में हिंसा भड़क गई। गुस्साई भीड़ ने विधायक मूर्ति के आवास पर तोड़फोड़ की। लोगों ने जमकर हंगामा किया और तोड़फोड़ व आगजनी भी की। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है और 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के एक नेता मुजम्मिल पाशा को गिरफ्तार किया है। SDPI की ओर से भी इस बात की पुष्टि की गई है। इसी संगठन का नाम हिंसा को भड़काने में आ रहा था।विधायक के घर के बाहर अतिरिक्त बल तैनात कर इलाके में धारा 144 (Section 144) लागू कर दी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोपी श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे नवीन को गिरफ्तार कर लिया है।


 

 

मामले को लेकर पुलिस आयुक्त कमल पंत ने बताया कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाले जाने के बाद डीजे हल्ली इलाके में हुए उपद्रव में एक अतिरिक्त पुलिस आयुक्त समेत करीब 60 पुलिस कर्मचारी घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि उपद्रव को रोकने के लिए पुलिस को फायरिंग (Firing) भी करनी पड़ी। फायरिंग के दौरान दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक घायल शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके में धारा 144 लागू की गई है। उक्त पोस्ट डिलीट कर दी गई है।

 

 

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति (Congress MLA Srinivas Murthy) के भतीजे की सोशल मीडिया पर डाली गई एक पोस्ट के बाद लोग भड़क गए। उनका कहना था कि इस पोस्ट ने उनकी भावनाओं को आहत किया है। नाराज लोगों ने बंगलूरू में कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर भारी संख्या में एकत्र होकर हंगामा किया। जमकर नारेबाजी के साथ उपद्रवियों ने तोड़-फोड़ कर दी। पूरे मामले में कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा कि मामले की जांच होनी चाहिए, लेकिन बवाल करना किसी भी बात का हल नहीं है। इस मामले को लेकर सद्भावना यूथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य व बिलाल और अन्य मस्जिदों से जुड़े लोगों ने पुलिस स्टेशन जाकर कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे के खिलाफ एक भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इससे पहले कुछ रिपोर्ट्स में आरोपी का अकाउंट हैक होने की बात भी कही गई थी, जिससे यह पोस्ट डाली गई थी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है