Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

CAA विरोध: उत्तर प्रदेश में हिंसक प्रदर्शन, अब तक 6 की मौत

CAA विरोध: उत्तर प्रदेश में हिंसक प्रदर्शन, अब तक 6 की मौत

- Advertisement -

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। विरोध की आग ने पूरे उत्तर प्रदेश को अपनी चपेट में ले रखा है। ताजा अपडेट देते हुए अवनीश कुमार अवस्थी अडिशनल चीफ सेकट्ररी, यूपी ने बताया कि राज्य में आज नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में 6 लोगों की मौत हुई है।

जहां मेरठ में गोली लगने से तीन की मौत हो गई है। तो वहीं बिजनौर में गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गई। मुजफ्फरनगर में भी एक की मौत हो गई है। इससे पहले कानपुर फिर फिरोजाबाद और अब बहराइच में जमकर बवाल हुआ। इसके अलावा मुजफ्फरनगर, गोरखपुर, हापुड़, बुलंदशहर, अमरोहा, मुरादाबाद और हापुड़ जिले में भी पथराव हुआ है। हापुड़ में वाहनों में तोड़फोड़ की गई है। यहां उपद्रवियों ने पथराव भी किया है।


इससे पहले उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए पुलिस द्वारा कानपुर में फायरिंग की गई। यहां प्रदर्शन के दौरान 8 लोगों को गोली लगी है। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यूपी (UP) के बुलंदशहर में भी बवाल मचा हुआ है। प्रदर्शनकारियों द्वारा पुलिस पर पत्थरबाजी की जा रही है। पुलिस की गाड़ियों में उपद्रवियों ने आग भी लगा दी है।

वहीं प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में भी उपद्रवियों ने नागरिकता कानून को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। यहां पर उपद्रवियों ने पुलिस की करीब 10 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। फिरोजाबाद में नागरिकता कानून के खिलाफ भड़के हिंसक प्रदर्शन में 4 पुलिसकर्मी और 8 अन्य घायल हुए हैं। एक घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है जिस वजह से उसे बेहतर इलाज के लिए आगरा रेफर कर दिया गया है।

पुलिस इन उपद्रवियों पर काबू पाने की हर संभव कोशिश में जुटी हुई है। वहीं प्रदेश के संभल में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इस केस में कई नेताओं के नाम भी शामिल हैं। वहीं 30 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। समाजवादी पार्टी (एसपी) सांसद शफीकुर्रहमान और जिलाध्यक्ष फिरोज खान पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उनके साथ ही 17 नामजद और 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है