Covid-19 Update

2,23,145
मामले (हिमाचल)
2,17,645
मरीज ठीक हुए
3,723
मौत
34,213,644
मामले (भारत)
245,086,616
मामले (दुनिया)

West Bengal में बवाल : पूर्वी मिदनापुर में मतदान केंद्र पर फायरिंग, दो सुरक्षाकर्मी घायल

बीजेपी के उम्मीदवारों ने टीएमसी पर लगाए अशांति फैलाने के आरोप

West Bengal में बवाल : पूर्वी मिदनापुर में मतदान केंद्र पर फायरिंग, दो सुरक्षाकर्मी घायल

- Advertisement -

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal assembly elections) के पहले चरण के तहत आज पांच जिलों की 30 सीटों के लिए आज वोटिंग हो रही है। मतदान शुरू होने के दो घंटे बाद ही हिंसक झड़प की खबरें आनी शुरू हो गई हैं। पूर्वी मिदनापुर में एक मतदान केंद्र (Polling Booth) पर फायरिंग हुई, जिसमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार पूर्वी मिदनापुर (East Midnapore) के भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के सत्सतामल में शनिवार सुबह मतदान शुरू होने से पहले गोलीबारी हुई, जिसमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। बीजेपी जिला अध्यक्ष अनूप चक्रवर्ती ने आरोप लगाया कि टीएमसी से जुड़े लोग अरगोला पंचायत क्षेत्र में लोगों को डराने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव : पश्चिम बंगाल-असम में मतदान शुरू, पीएम मोदी-अमित शाह ने बढ़ाया मतदाताओं का हौसला

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी (BJP) में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी के भाई ने सौमेंदु अधकारी ने आरोप लगाया कि कई जगहों पर ईवीएम (EVM) में खराबी देखने को मिल रही है , जबकि बूथ संख्या संख्या 149 पर मतदाताओं को मतदान करने से रोका जा रहा है। सौमेंदु अधिकारी ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से संपर्क किया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाकी जगहों पर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। पश्चिमी मिदनापुर से बीजेपी के उम्मीदवार समित दास ने आरोप लगाया है कि ग्रामीण इलाकों में कुछ जगह टीएमसी के लोग अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बूथ नंबर 266 और 267 पर 7 से 8 की संख्या में प्रवेश कर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश की। टीएमसी लोगों को डरा धमका रही है।

यह भी पढ़ें: बिहार विधानसभा में हंगामा, विशेष सशस्त्र पुलिस विधयेक के दौरान जमकर हुआ बवाल

टीएमसी ने झारग्राम और पश्चिम मेदिनीपुर जिले में बीजेपी पर मतदान प्रभावित करने का आरोप लगाया है। टीएमसी ने झारग्राम के बूथ नंबर 218 पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से ईवीएम खराब कर समस्या उत्पन्न करने और पश्चिम मेदिनीपुर के गारबेटा विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 167 पर वोटरों को अंदर न जाने देने का आरोप लगाया है। टीएमसी का आरोप है कि चुनाव अधिकारी भी उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है