Covid-19 Update

57,019
मामले (हिमाचल)
55,464
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,595,061
मामले (भारत)
96,228,754
मामले (दुनिया)

ये है दुनिया का सबसे खौफनाक मोबाइल नंबर, जिसने भी लिया वह नहीं रहा जिंदा

2005 में सस्पेंड कर दिया गया है यह मौत का नंबर

ये है दुनिया का सबसे खौफनाक मोबाइल नंबर, जिसने भी लिया वह नहीं रहा जिंदा

- Advertisement -

वीआईपी या वीवीआईपी नंबर (VVIP number) का शौक हर कोई रखता है। अब मोबाइल नंबर (Mobile Number)की बात करें या गाड़ी के नंबर की लोग अपना मनपसंद का नंबर लेना चाहते हैं। वीवीआईपी और मनपसंद का नंबर लेने के लिए कुछ लोग कोरोड़ों रुपये तक खर्च कर देते हैं, लेकिन आज हम आपको ऐसे वीआईपी (VIP) मोबाइल नंबर के बारे में बताने वाले हैं कि आप भी खबर पढ़ कर सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर कौन सा है वो नंबर। जी हां, एक एक ऐसा वीआईपी मोबाइल नंबर जिसे किसी ने अपनाया तो वह मौत (Death)की आगोश में चला गया। इस नंबर को लेने वाले एक या दो नहीं बल्कि तीन व्यक्तियों की मौत हो गई। इसके बाद इस नंबर को ही सस्पेंड कर दिया गया। अब फिलहाल यह नंबर किसी के पास नहीं है। यह घटना है बुल्गारिया (Bulgaria) की।

यह भी पढ़ें: TV को देखकर कुछ ऐसा Dance करने लगी बच्ची, फिर जो हुआ सबकी सांसें अटकी

मौत के नंबर के नाम से कुख्यात यह मोबाइल नंबर था 0888888888, जिसे जिस भी व्यक्ति ने इस्तेमाल किया उसकी मौत हो गई। इस नंबर को सबसे पहले मोबीटेल कंपनी सीईओ ने अपने लिए खरीदा। कंपनी के सीईओ थे व्लादमीर गेसनोव (Vladimir Gesanov)। इस नंबर को खरीदने के बाद कुछ ही समय बाद 2001 में Vladimir Gesanov की मौत हो गई। हालांकि उनकी मौत की वजह आज भी संदेहास्पद ही रही।

इसके बाद यह मौत का नंबर डिमेत्रोव (Dimetrove) नाम के व्यक्ति ने अपने जारी करवाया। Dimetrove एक बहुत बड़ा ड्रग डीलर था। 2003 में डिमेत्रोव की हत्या हो गई। बताया जाता है कि रशियन माफिया ने डिमेत्रोव की हत्या की।

तीसरी बार यह नंबर खरीदा डिसलिव नाम के शख्स ने। डिसलिव एक व्यापारी था, लेकिन वो कोकीन ट्रैफिकिंग ऑपरेशन भी चलाता था। 2005 में डिसलिव की बुल्गारिया की राजधानी सोफिया में हत्या कर दी गई। डिसलिव की मौत के बाद इस मौत के नंबर को भी सस्पेंड कर दिया गया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है