×

नौरा में जनमंच, स्वास्थ्य मंत्री ने 16 पंचायतों की समस्याओं का किया निपटारा

नौरा में जनमंच, स्वास्थ्य मंत्री ने 16 पंचायतों की समस्याओं का किया निपटारा

- Advertisement -

पालमपुर। सुलह विधानसभा क्षेत्र के नौरा में आयोजित जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने की। कार्यक्रम में क्षेत्र की 16 पंचायतों के लोगों की समस्याओं का मौके पर निपटारा किया गया। इनमें ग्राम पंचायत  नौरा, गग्गल, धीरा, डईं, भदरोल, चंबी, काहनफट्ट, गदियाड़ा, रझूं, झरेट, चौकी, क्यारवां, घराणा, पुढ़बा, बलोटा और पनापर पंचायतों के लोग शामिल रहे।


जनमंच कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से जुड़े कुल 212 मामले आए, जिनमें से 180 का मौके पर निपटारा कर दिया गया। शेष सभी समस्याओं का निपटारा अगले 10 दिनों के भीतर सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए। कार्यक्रम में यह भी अवगत करवाया गया कि जनमंच से पूर्व की अवधि में लोगों की 155 समस्याएं प्राप्त हुईं थीं, इनमें से 54 मामलों का निवारण जनमंच दिवस से पूर्व किया जा चुका है, जबकि शेष समस्याओं के निराकरण पर कार्रवाई जारी है।

यह भी पढ़ें:  जनमंचः लोक सेवा गारंटी एक्ट पर होगा मंथन, मंत्रियों की लगाई ड्यूटी

इस मौके पर विपिन सिंह परमार ने बेटी है अनमोल योजना के तहत 21 लाभार्थी बच्चियों के परिजनों को 2.20 लाख रुपए के चेक वितरित किए। बेटियों की सुरक्षा और पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एक बूटा बेटी के नाम से मुहिम के तहत 21 बच्चियों के अभिभावकों को फलदार पौधे वितरित किए। परमार ने कार्यक्रम में गृह निर्माण अनुदान योजना के तहत तीन लाभार्थियों को कुल 3.90 लाख रुपए की सहायता राशि के चेक भेंट किए।

यह भी पढ़ें:  चुराह में 9वें जनमंच से पहले 21 से प्री जनमंच

इसके अलावा मुख्यमंत्री आवास योजना में 15 लाभार्थियों को साढ़े 19 लाख और मुख्यमंत्री राहत कोष में 16 पात्र लोगों को साढ़े 3 लाख की राहत वितरित की। जनमंच दिवस पर स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद विभाग द्वारा आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर में करीब 200 लोगों की स्वास्थ्य संबंधी जांच की गई। मौके पर सार्वभौमिक स्वास्थ्य संरक्षण योजना के कार्ड और अपंगता प्रमाण पत्र भी बनाये गए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है