×

Viplove तल्खः बेरोजगारी भत्ता देना Govt का पहला कार्य, CU को लड़ी जाएगी लड़ाई

Viplove तल्खः  बेरोजगारी भत्ता देना Govt का पहला कार्य, CU को लड़ी जाएगी लड़ाई

- Advertisement -

ज्वालामुखी।  राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर बेरोजगारी भत्ते व देहरा में सीयू की स्थापना को लेकर एक बार तल्ख दिखीं। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी भत्ता देना कांग्रेस के घोषणापत्र में है और यह वादा पूरा करना सरकार का प्रथम कार्य है। साथ ही उन्होंने देहरा में सीयू की स्थापना के बारे कहा कि इसके लिए हर लड़ाई लड़ी जाएगी, ताकि देहरा को उसका हक मिल सके। राज्यसभा सांसद एवं पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष विप्लव ठाकुर ने आज ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र की पंचायत लूथान में जिला कांग्रेस कमेटी देहरा के कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए कहा कि बेरोजगारी भत्ता देना कांग्रेस के घोषणापत्र में शामिल था, जिसे पूरा करना कांग्रेस सरकार का प्रथम कार्य है, जो कौशल विकास भत्ता सरकार दे रही है, वो अलग बात है। बेरोजगारी भत्ते व कौशल विकास भत्ते में अंतर है। चुनावी घोषणापत्र पार्टी हाईकमान के निर्देश पर ही सभी पार्टी नेतागण आपसी सहमति के बाद ही  बनाते हैं और हर पार्टी के नेताओं का धर्म है कि वे चुनावी घोषणापत्र के सभी वादों को ईमानदारी से पूरा करके अपना कर्तव्य निभाएं।


  • बोलीं, बेरोजगारी भत्ता और कौशल विकास भत्ता दोनों अलग-अलग
  • नेताओं का धर्म, वे चुनावी घोषणापत्र के सभी वादों को ईमानदारी से करें पूरा
  • देहरा में केंद्रीय विश्वविद्यालय के पक्ष में, देहरा को उसका हक मिलकर रहेगा

उन्होंने कहा कि देहरा के लिए जो केंद्रीय विश्वविद्यालय स्वीकृत हुआ है, वे पूरी ईमानदारी से इसके पक्ष में हैं और वे देहरा में इसे खुलवाने के लिए हर लड़ाई लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि देहरा को उसका हक मिलकर रहेगा। देहरा में केन्द्रीय विश्वविद्यालय खुलने से क्षेत्र के लोगों का रोजगार बढ़ेगा क्षेत्र का चहुंमुखी विकास होगा। क्षेत्र के युवा वर्ग को उच्च शिक्षा घर द्वार पर मिलेगी, जिससे हर वर्ग का लाभ होगा। उन्होंने लूथान पंचायत के विकास के लिए लाखों रुपये अपनी सांसद निधि से जिला कांग्रेस अध्यक्ष नरेदव कंवर के आग्रह पर स्वीकृत किए।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अनदेखी पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष नाखुश
जिला कांग्रेस अध्यक्ष नरेदव कंवर ने इस मौके पर उपस्थित लोगों के समक्ष सांसद विप्लव ठाकुर से कहा कि उन्होंने हमेशा कांग्रेस के लिए काम किया, परंतु चुनाव जीतने वाले नेताओं से जब उनको सम्मान भी न मिले तो दुख होता है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हो रही घोर अनदेखी पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस संगठन को पंगु बना दिया गया है। सिर्फ चुनावों में ही कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पूछा जाता है, जो अन्याय है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है