Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,177,840
मामले (भारत)
59,514,808
मामले (दुनिया)

Rapper Popek की तरह दिखना चाहती थी मॉडल, आंखों में बनवाया Tattoo फिर हुआ ये हाल

टैटू डिजाइनर की गलती की वजह से भुगतनी पड़ी इतनी बड़ी सजा

Rapper Popek की तरह दिखना चाहती थी मॉडल, आंखों में बनवाया Tattoo फिर हुआ ये हाल

- Advertisement -

कई लोगों को टैटू करवाने का शौक होता है, लेकिन कई बार इस तरह के शौक उम्रभर के लिए भारी पड़ जाते हैं। पोलैंड में टैटू डिजाइनर की गलती की वजह से एक मॉडल के आंख की रोशनी चली गई। मॉडल अलेक्जेंड्रा सडोव्स्का रैपर पोपेक (Rapper Popek) की तरह दिखना चाहती थी और उसके लिए उसने अपनी आंखों को काला कराने का फैसला किया, लेकिन टैटू (Tattoo) बनाने वाली की गलती से उसके जीवन में हमेशा के अंधेरा छा गया।

आईबॉल टैटू को स्क्लेरल टैटू के रूप में भी जाना जाता है। इसी प्रक्रिया के दौरान मॉडल के आईबॉल में स्याही इंजेक्ट की जाती है जिससे सफेद हिस्सा भी काला दिखने लगता है। अलेक्जेंड्रा की आंखों में भी काली स्याही इंजेक्ट की गई थी जिसके बाद उन्हें उस आंख से दिखना बंद हो गया। पोपेक का लुक पाने के लिए अलेक्जेंड्रा ने प्रक्रिया के लिए कथित तौर पर पिओटर ए पायोत्र नामक एक टैटू कलाकार के पास गई थी, जिसके बाद एलेक्जेंड्रा की आंखों में दर्द होने लगा। पायोत्र ने अलेक्जेंड्रा को आश्वासन दिया कि दर्द सामान्य है और दर्द निवारक दवाओं से इलाज किया जा सकता था।

यह भी पढ़ें: बिना एक्सरसाइज भी इस तरह कम हो सकता है वजन, इस चीज का सेवन करेगा कमाल

हालांकि, जांच में टैटू कलाकार (Tattoo artist) की ओर से नासमझी का खुलासा हुआ, जिसने मॉडल की आंखों को गंभीर नुकसान पहुंचाया। टैटू कलाकार ने शरीर की स्याही का इस्तेमाल किया जो आंखों के संपर्क में नहीं आना चाहिए था। कुछ मीडिया रिपोर्टों ने यह भी दावा किया कि टैटू कलाकार के पास नाजुक प्रक्रिया करने के लिए आवश्यक स्किल और ट्रेनिंग नहीं थी। बॉटेड प्रक्रिया के परिणामस्वरूप, मॉडल को एक आंख में पूर्ण अंधापन का सामना करना पड़ा और वह पूरी तरह से अपनी दृष्टि खो सकती है। अलेक्जेंड्रा को अपनी देखनी की रोशनी प्राप्त करने के लिए तीन प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ा। डॉक्टरों ने दावा किया है कि स्याही अलेक्जेंड्रा के ऊतकों तक पहुंच गई है और उसे उस आंखों की रोशनी दोबारा मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। अलेक्जेंड्रा को शायद इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि उसका शौक उस पर इतना भारी पड़ सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है