Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,291,068
मामले (भारत)
61,032,383
मामले (दुनिया)

भारत में ‘ट्विटर’ और ‘गूगल’ पर 2019 में क्या-क्या रहा ट्रेंडिंग, एक खबर में जानें

भारत में ‘ट्विटर’ और ‘गूगल’ पर 2019 में क्या-क्या रहा ट्रेंडिंग, एक खबर में जानें

- Advertisement -

नई दिल्ली। Google ने Year In Search 2019 जारी कर दिया है। इसमें इस साल के टॉप ट्रेंड्स के बारे में बताया गया है। अलग अलग कैटिगरी में लोगों ने इस साल सबसे ज्यादा क्या सर्च किया है। वहीं ट्विटर ने 2019 के अंत में इसी तरह का डाटा जारी किया है। तो आए जानते हैं इस साल भारत में क्या सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग रहा-

भारत में इस साल गूगल पर ‘What is’ के तहत सर्वाधिक सर्च किए गए टॉपिक कौन-कौन से रहे?
गूगल द्वारा जारी ‘ईयर इन सर्च 2019’ के अनुसार, इस साल भारत में ‘What is’ के तहत सबसे ज़्यादा सर्च किया गया टॉपिक ‘अनुच्छेद 370 क्या है’ रहा। इसके बाद ‘एग्ज़िट पोल क्या है’ और ‘ब्लैक होल क्या है’ जैसे विषय सर्च किए गए। टॉप-10 सर्च में ‘क्रिकेट में डीएलएस क्या है’ और ‘अयोध्या मामला क्या है’ भी शामिल हैं।

‘ले फोटो ले’ भारतीयों द्वारा 2019 में सर्वाधिक गूगल किया गया गाना
गूगल ने अपनी ‘2019 ईयर इन सर्च’ रिपोर्ट में बताया है कि भारतीयों द्वारा इस साल सबसे ज़्यादा सर्च किया गया गाना ‘ले फोटो ले’ (मारवाड़ी) रहा। दूसरे पायदान पर हिमेश रेशमिया और रानू मंडल का गाना ‘तेरी मेरी कहानी’ जबकि तीसरे पर ‘तेरी प्यारी-प्यारी दो अंखियां’ रहा। टॉप-10 में ‘कोका-कोला तू ‘और ‘लड़की आंख मारे’ गाना भी शामिल था।

कौन हैं 2019 में ट्विटर पर भारतीय मनोरंजन जगत की सबसे चर्चित पुरुष हस्तियां?
ट्विटर इंडिया ने मंगलवार को 2019 में ट्विटर पर सबसे ज़्यादा चर्चा में रहे मनोरंजन जगत की टॉप 10 पुरुष हस्तियों के ट्विटर हैंडल की सूची जारी की जिसमें इस साल 1 जनवरी-15 नवंबर तक का आकलन शामिल है। इस सूची में अमिताभ बच्चन शीर्ष पर हैं जबकि अक्षय कुमार दूसरे व सलमान खान तीसरे स्थान पर हैं।

भारत में इस साल ट्विटर पर सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले इमोजी कौन-कौन से हैं?
ट्विटर ने इस साल भारत में उसके प्लैटफॉर्म पर सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए इमोजीज़ की सूची जारी की है। इसमें ‘खुशी के आंसू’ वाला इमोजी शीर्ष पायदान पर है जबकि दूसरे स्थान पर ‘हाथ जोड़ने’ वाला इमोजी है। वहीं, तीसरे पायदान पर ‘फायर’ इमोजी, चौथे पर ‘आंख पर दिल बना’ जबकि पांचवें पर ‘चश्मा लगाकर मुस्कराता’ इमोजी है।

सोनाक्षी सिन्हा बनीं 2019 में ट्विटर पर भारतीय मनोरंजन जगत की सबसे चर्चित महिला
ट्विटर इंडिया द्वारा मंगलवार को सोनाक्षी सिन्हा को 2019 में ट्विटर पर सबसे ज़्यादा चर्चा में रही भारतीय मनोरंजन जगत की टॉप-10 महिला हस्तियों की सूची में शीर्ष स्थान मिला। 1 जनवरी-15 नवंबर 2019 तक के आकलन पर आधारित इस सूची में अनुष्का शर्मा दूसरे, गायिका लता मंगेशकर तीसरे, एजीएस सिनेमाज़ की सीईओ अर्चना कलपथी चौथे स्थान पर हैं।

ट्विटर ने 2019 के टॉप ट्वीट का किया खुलासा, अंडे की वायरल फोटो हुई सर्वाधिक रीट्वीट
ट्विटर ने 2019 के सर्वाधिक रीट्वीट किए गए ट्वीट का खुलासा किया है जिसमें ‘वर्ल्ड रिकॉर्ड एग’ 9.57 लाख रीट्वीट के साथ शीर्ष पर है। ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ सर्वाधिक ट्वीट किया गया शो रहा जबकि फिल्मों में सबसे ज़्यादा ट्वीट ‘द एवेंजर्स: एंडगेम’ के लिए किए गए। वहीं, राजनेताओं में डॉनल्ड ट्रंप पहले और नरेंद्र मोदी तीसरे स्थान पर रहे।

कोहली का ‘धोनी हमेशा मेरे कप्तान’ भारत में इस साल खेलों का सर्वाधिक रीट्वीट हुआ पोस्ट
महेंद्र सिंह धोनी के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली का बर्थडे मेसेज इस साल भारत में खेलों में सर्वाधिक रीट्वीट किया गया ट्वीट रहा। धोनी के 38वें जन्मदिन पर कोहली ने उनके साथ अपनी तस्वीर शेयर कर लिखा था, “आप हम सभी के लिए बड़े भाई रहे हो और जैसा मैं पहले कह चुका हूं, आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे।”

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद पीएम मोदी का ट्वीट बना इस साल देश का ‘गोल्डन ट्वीट’
बतौर ट्विटर इंडिया, लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत’ ट्वीट इस साल देश का गोल्डन ट्वीट है जो सबसे ज़्यादा रीट्वीट हुआ। वहीं, ट्विटर पर देश में इस साल #loksabhaelections2019 सबसे टॉप पर रहा और प्रधानमंत्री मोदी सबसे अधिक चर्चित पुरुष राजनेता रहे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है