Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

कप्तान Kohli फोर्ब्स की सूची में शामिल , शीर्ष पर Ronaldo

कप्तान Kohli फोर्ब्स की सूची में शामिल , शीर्ष पर Ronaldo

- Advertisement -

Virat Kohli: जेम्स-मेस्सी-फेडरर क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर

Virat Kohli: न्यूयॉर्क। फोर्ब्स  ने दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले 100 खिलाड़ियों की सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी जगह बनार्इ है और ऐसा करने वाले कोहली इकलौते भारतीय है। इस सूची में स्टार फुटबॉल क्रिस्टियानो रोनाल्डो शीर्ष स्थान पर हैं। इसके अलावा इस सूची में सिर्फ एक महिला को जगह मिली है और वह है टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स। हालांकि इस सूची में महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है,जबकि लियोनल मेस्सी, लिब्रोन जेम्स और रोजर फेडरर अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। 

कोहली की कुल कमाई 2 करोड़ 20 लाख डालर

बता दें कि फोर्ब्स की 2017 की की सूची में कप्तान कोहली 89 स्थान पर हैं, उनकी कुल कमाई 2 करोड़ 20 लाख डालर है, जिसमें उनकी सैलरी और इनाम से 30 लाख डालर और विज्ञापनों के जरिए 1 करोड़ 90 लाख डालर की कमाई है।  शीर्ष स्थान पर स्टार फुटबॉल रोनाल्डो है, उनकी कुल कमाई की बात करें तो 9 करोड़ 30 लाख डालर है। दूसरे स्थान पर अमेरिका के बास्केटबाल स्टार लिब्रोन जेम्स हैं, जिनकी कमाई 8 करोड़ 62 लाख डालर है। अर्जेन्टीना के स्टार फुटबाल लियोनल मेस्सी तीसरे स्थान पर हैं, उनकी कुल कमाई 8 करोड़ डालर है जवकि 6 करोड़ 40 लाख डालर की कमाई के साथ टेनिस स्टार रोजर फेडरर चौथे स्थान पर हैं। इस सूची में सिर्फ एक महिला को जगह मिली है, 2 करोड़ 70 लाख रुपये की कमाई के साथ टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स इस सूची में 51वें स्थान पर हैं। 


100  खिलाड़ियों की सूची में 63 खिलाड़ी अमेरिका के

फोर्ब्स की इस सूची में  21 देशों के खिलाड़ियों को जगह मिली है और 100  खिलाड़ियों की सूची में 63 खिलाड़ी अमेरिका के हैं।  फोर्ब्स ने भारतीय कप्तान की तारीफ करते हुए उनकी तुलना महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर से की है। फोर्ब्स ने लिखा है कोहली लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है और  2015 में सबसे युवा भारतीय कप्तान भी बने है। आपको बता दें कि कोहली ने वेतन और मैच फीस से 10 लाख डालर कमाए हैं जवकि  इंडियन प्रीमियर लीग में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की तरफ से खेलते हुए 23 लाख डालर की कमाई की है। 

यह भी पढ़ें – Warne : BCCI मुझे अफोर्ड नहीं कर सकती

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है