Expand

Virat का खुलासा, Dhoni ने कई बार Team से बाहर होने से बचाया

Virat का खुलासा, Dhoni ने कई बार Team से बाहर होने से बचाया

दिल्ली। एमएस धोनी के बाद टीम इंडिया की पूरी तरह से कमान संभालने चले विराट कोहली ने पहली बार इस बात का खुलासा किया है कि वह धोनी ही थे जिन्होंने मुझे कई मर्तबा टीम से बाहर होने से बचाया था। विराट कोहली शुक्रवार को औपचारिक रूप से टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट के कप्तान बना दिए गए हैं। इससे पहले तक वह केवल टेस्ट टीम के ही कप्तान थे। हालांकि विराट कोहली कप्तानी मिलने के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी के उनके करियर में योगदान को नहीं भूले हैं और ट्वीट के बाद अब एक इंटरव्यू में भी एमएस धोनी की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने धोनी को कप्तान नहीं बल्कि अपना संरक्षक बताते हुए कहा कि मुश्किल दौर में धोनी ने कप्तान और सीनियर खिलाड़ी के रूप में उनका हमेशा साथ दिया।

धोनी की कप्तानी में ही साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे करियर की शुरुआत करने वाले विराट कोहली पहले ही मैच में फेल हो गए थे kholiऔर महज 12 रन पर आउट हो गए थे, दूसरे मैच में उन्होंने 37 और तीसरे में 25 रन बनाए, जो कुछ खास स्कोर नहीं थे, लेकिन धोनी ने उन्हें मौके देना जारी रखा और चौथे वनडे में उन्होंने करियर की पहली फिफ्टी बना दी। टेस्ट मैचों की बात करें, तो विराट कोहली को पहला टेस्ट वेस्टइंडीज के खिलाफ 2011 में खेलने का मौका मिला था और उन्होंने मैच की दोनों पारियों में 4 और 15 रन बनाए थे।आगे की तीन पारियों में उन्होंने 0. 27 और 30 रन जोड़े थे। मतलब शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन धोनी उनके समर्थन में खड़े रहे और उन्हें आगे बढ़ने का पूरा मौका दिया।

कोहली के वनडे टीम का नियमित कप्तान बनने के बाद भारतीय टीम पहली वनडे सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ 15 जनवरी से खेलेगी।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है