Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,122,986
मामले (भारत)
114,822,832
मामले (दुनिया)

Virbhadra की नजरों में अब तक का Most Disappointing Budget, हिमाचल Ignore

Virbhadra की नजरों में अब तक का Most Disappointing Budget, हिमाचल Ignore

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। अभी तक जैसा होता आया है केंद्र में सरकार किसकी है उसके अनुरूप ही बजट पर प्रतिक्रया भी रहती है, आज भी केंद्रीय बजट था। केंद्र में मोदी के नेतत्व वाली बीजेपी सरकार है, हिमाचल में अभी अभी सत्ता पलट चुकी है ऐसे में सर्वविदित था कि कांग्रेस की तरफ से नकारात्मक प्रतिक्रिया ही रहेगी। हुआ भी वैसा ही, हिमाचल अभी अभी जब पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह से केंद्रीय बजट बाबत प्रतिक्रिया जानने पहुंचा तो उन्होंने इसे फटाक से निराशाजनक बता डाला।

वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा पेश किए गए केंद्रीय बजट को वीरभद्र सिंह ने अब तक का सबसे निराशाजनक बजट बताया साथ ही कहा कि इसमें हिमाचल को नजरअंदाज किया गया है। उन्होंने कहा कि जहां तक हिमाचल की बात है तो बजट में प्रदेश की पूरी तरह अनदेखी हुई है। बजट में प्रदेश में रेलवे विस्तार की कोई बात नहीं की गई है। यहां पर रेल के कई प्रोजेक्ट लटके पड़े हैंए उनके बारे में कुछ नहीं किया। कुछ प्रोजेक्ट धीमी गति से चल रहे हैं, इस तरह से तो वे अगले कई दशकों तक पूरे नहीं हो सकते।

वीरभद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने बजट के विस्तार से टीवी पर देखा है पर लगता नहीं कि 2019 के चुनावों को ध्यान में रखकर यह बजट बनाया गया है। इससे कुछ लोग तो खुश हो सकते हैं पर आम जनता के लिए बजट में राहत या खुश होने वाली कोई बात नहीं है। न तो सरकारी और न ही मध्यम वर्ग के लिए कुछ राहत दी गई है। वीरभद्र सिंह ने कहा कि पीएम मोदी विकास की बात तो करते हैं लेकिन बजट में न तो कही तरक्की दिख रही है और न ही विकास।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है