Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

CM वीरभद्र सिंह अब नगरोटा नहीं दिल्ली जाएंगे

CM वीरभद्र सिंह अब नगरोटा नहीं दिल्ली जाएंगे

- Advertisement -

Virbhadra Singh Delhi Tour : शिमला। सीएम वीरभद्र सिंह नगरोटा बगवां में कल होने वाली धन्यवाद व सम्मान रैली में शिरकत न कर दिल्ली जाएंगे। सीएम वीरभद्र सिंह कल सुबह दिल्ली जा रहे हैं।  समझा जाता है कि वे ईडी के बुलावे पर दिल्ली जा रहे हैं। वे दो दिन दिल्ली में रहेंगे और शुक्रवार सुबह दिल्ली से चंबा जाएंगे।  ईडी ने सीएम वीरभद्र सिंह को 13  अप्रैल को दिल्ली बुलाया है। वह पीएमएलए के तहत उनके बयान दर्ज करना चाहती है। ईडी ने इसे लेकर सीएम के सम्मन जारी किया है। वीरवार सुबह ईडी सीएम के बयान लेगी। ईडी के समन के बाद सीएम ने कल सुबह ही दिल्ली जाने का कार्यक्रम बनाया। पहले सीएम का दिल्ली जाने का कार्यक्रम नहीं था। सीएम का पहले कांगड़ा जाने का कार्यक्रम बना था। परिवहन मंत्री जीएम बाली ने कल नगरोटा में रैली रखी है। बाली ने कल कहा था कि सीएम नगरोटा रैली में आ रहे हैं, लेकिन इस बीच ईडी के यमन ने मामला बदल लिया और अब सीएम को दिल्ली जाना पड़ रहा है। सीएम के दिल्ली दौरे का कार्यक्रम आज देर शाम तय हुआ। सीएम कल सुबह 10 बजे यहां से जाएंगे और शुक्रवार सुबह दिल्ली से चंबा के लिए रवाना होंगे।

नगरोटा बगवां में कल सम्मान रैली

बता दें कि चुनावी वर्ष में बेरोजगारी मुद्दे का झंडा उठाकर रण में उतरे वीरभद्र सरकार में परिवहन मंत्री जीएस बाली 12 अप्रैल यानि कल  नगरोटा बगवां में धन्यवाद-सम्मान रैली का आयोजन करने जा रहे हैं। बाली बेरोजगारी भत्ते के लिए सीएम वीरभद्र सिंह का आभार जताने के लिए ही अपने विस क्षेत्र में रैली कर रहे हैं। बाली ने बेरोजगारी भत्ता देने के निर्णय को ऐतिहासिक एवं साहसिक करार दिया है। उन्होंने इस फैसले के लिए सीएम वीरभद्र सिंह का आभार जताते हुए कहा कि इससे प्रदेश के लगभग 2 लाख युवा सीधे तौर पर लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी भत्ते के लिए इस वित्त वर्ष के लिए 150 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। बाली ने बीते कुछ समय से बेरोजगारी भत्ते को मुद्दा बनाना शुरू कर दिया था, उसके बाद वीरभद्र सरकार ने इसे अमलीजामा पहनाया। अब बाली उसी परिपेक्ष्य में यह रैली करने जा रहे हैं। बीते चुनावों में कांग्रेस ने इसे अपने घोषणा पत्र का हिस्सा बनाया हुआ था। उसके चलते ही जब चुनावी वर्ष में चौतरफा दबाव बढ़ा तो वीरभद्र सरकार ने इसे जारी करने का निर्णय लिया। बाली ने बेरोजगारी भत्ते के मामले को उनके लिए राजनीति से परे एक सामाजिक मुद्दा बताते हुए कहा कि इसके दूरगामी परिणाम सकारात्मक होंगे और प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के करीब करीब 3.3 हजार युवाओं को इससे फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि पात्र बेरोजगार युवाओं को इसी वित्त वर्ष से बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।


25 हजार से अधिक लोग होंगे शामिल 

परिवहन मंत्री जीएस बाली  का दावा है कि  नगरोटा बगवां की रैली में 25 हजार से अधिक लोग शामिल होंगे। इस दौरान युवाओं को योजना का लाभ उठाने की प्रक्रिया बारे भी अवगत करवाया जाएगा। रैली में प्रदेश सरकारए पार्टी के प्रदेश एवं केंद्रीय पदाधिकरियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में जिला सहित अन्य स्तरों पर भी रैलियां आयोजित की जाएंगी।

CM बोले, ED ने बुलाया है तो जरूर जाऊंगा

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है