Expand

वीरभद्र सरकार को उखाड़ने का संकल्प, अमित शाह 11 दिसंबर को आएंगे 

वीरभद्र सरकार को उखाड़ने का संकल्प, अमित शाह 11 दिसंबर को आएंगे 

- Advertisement -

कसौली। बीजेपी के कोर ग्रुप ने प्रदेश की वीरभद्र सरकार की कार्यशैली पर गहरे सवालिया निशान लगाते हुए उसे भ्रष्टाचार का पर्यायवाची बताया है। कोर कमेटी ने इसे निक्कमी सरकार की संज्ञा देते हुए इसे उखाड़ फैंकने के लिए और मिशन 50 प्लस को हासिल करने के लिए पार्टी संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करने का निर्णय लिया है।amitsah इसके लिए कोर ग्रुप ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के प्रदेश प्रवास के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया है। तय यह हुआ है कि पार्टी अध्यक्ष शाह 11 दिसम्बर  हिमाचल का प्रवास करेंगे।
  • सोलन में उनका बूथ स्तर का कार्यकर्ताओं का सम्मेलन होगा, जिसमें बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से बातचीत के साथ-साथ उनकी फीडबैक भी ली जाएगी। उसी को आधार बनाकर चुनाव के नजरिए से आगे बढ़ा जाएगा।
  • यही नहीं कोर ग्रुप ने निर्णय लिया है कि इसके बाद 24 दिसम्बर को प्रदेश की वीरभद्र सरकार के खिलाफ एक चार्जशीट  राज्यपाल को सौंपी जाएगी। इस चार्जशीट के लिए आमजन को कुछ इस तरह से भागीदार बनाया जाएगा कि उन्हीं से मुद्दे आमंत्रित किए जाएंगे।

बीजेपी के कोर ग्रुप ने यह भी तय किया है कि उसके बाद प्रदेश की भ्रष्टाचारी एवं निकम्मी सरकार को और इसके काले कारनामो को जन-जन तक पहुंचाने का अभियान चलाया जाएगा। यह सभी निर्णय आज कसौली में पार्टी की जिस कोर ग्रुप की बैठक में लिए गए उसमें नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल, केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, सांसद  शांता कुमार, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, सांसद  विरेन्द्र कश्यप, विधायक जयराम ठाकुर, डॉ राजीव बिन्दल, रणधीर शर्मा व प्रदेश महामंत्री संगठन पवन राणा मौजूद रहे। 

वीरभद्र की तबीयत नासाज, बीजेपी हो रही तैयार

दयाराम कश्यप/कसौली। सीएम वीरभद्र सिंह की नासाज तबीयत के बीच बीजेपी के थिंक टैंक कसौली में चुनावी चर्चा करने में जुट गए bjp-2हैं। यह बैठक ऐसे वक्त में हो रही है जब विधानसभा चुनाव का समय घटना शुरू हो गया तो दूसरी तरफ इन दिनों सीएम वीरभद्र सिंह स्वास्थय लाभ ले रहे हैं। ऐसे में बीजेपी नेताओं का एक साथ जुटना, कांग्रेस के लिए भी चुनावी अहसास करवाने से कम नहीं है।

  • आज सुबह से बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में मोदी-शाह की जोड़ी के अगले किरदार केंद्र में स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा भी बराबर मौजूद हैं। इस मर्तबा तो पार्टी सांसद शांता कुमार भी कोर ग्रुप में दिख रहे हैं।
  • अन्यथा शांता प्रदेश बीजेपी की बैठकों से किनारा करते रहते हैं। इस मर्तबा उनकी मौजूदगी भी बता रही है कि बीजेपी मिशन-50 प्लस की तैयारी में जुट चुकी है।

daya-4इस कोर ग्रुप में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती, नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल के साथ-साथ सांसद वीरेंद्र कश्यप भी मौजूद हैं। मंडी में पीएम नरेंद्र मोदी की परिर्वतन रैली के बाद बीजेपी नेता अब पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को भी बुलाए जाने की तैयारी कर रहे हैं। कोर ग्रुप उसका भी खाका तैयार करने का काम करेगा कि कैसे और कब उनके कार्यक्रम रखे जाएं। यह सभी कार्यक्रम विधानसभा चुनाव को जोड़कर ही देखे जा रहे हैं। खैर पार्टी के थिंक टैंक क्या-क्या चर्चा करते हैं इस पर शाम तक कुछ ना कुछ अपडेट रहेगा।

श्रीकांत-अनुराग-विपिन रहे कोर ग्रुप से दूर
बीजेपी कोर ग्रुप में कुल 12 सदस्य हैं। जिनमें से नौ तो मौजूद हैं पर तीन कारणवश नहीं आ पाए हैं। जिनमें पार्टी के प्रदेश प्रभारी श्रीकांत शर्मा,सांसद अनुराग ठाकुर व विपिन परमार शामिल हैं। अनुराग की संभवतः बीसीसीआई को लेकर कुछ व्यस्तता रही होगी।

BJP कोर ग्रुप की बैठकः मिशन 50 प्लस के लिए धार तेज

bjp-flagमिशन 50 प्लस के लिए BJP अपनी धार तेज कर रही है। यह बात कसौली में बीजेपी की कोर कमेटी के पहले सत्र की समाप्ति के बाद विधायक डॉ राजीव बिंदल ने कही। पत्रकारों से बातचीत में बिंदल ने कहा कि आज की बैठक में आने वाले चुनावों में किस तरह से प्रदेश में मिशन 50 प्लस हासिल किया जाए इस पर रणनीति बनाई गई।

इसके अलावा सरकार की कार्यशैली के बारे में चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की कार्शशैली जनहित में नहीं है। यह सरकार विकास के कोई काम नहीं कर रही है।

bjp-meet2बिंदल ने कहा कि सरकार के विभागों में भ्रष्टाचार फैला हुआ है। सरकार उसपर कोई अंकुश नहीं रख पा रही है। प्रदेश में सीएम पद के लिए नड्डा व धूमल पर चल रही चर्चा पर विराम लगाते हुए बिंदल ने कहा कि BJP  ने पहले भी प्रदेश को दो सीएम दिए और उन्होंने बेहतरीन ढंग से काम किया है। आने वाले समय में जो भी सीएम पद का उम्मीदवार होगा वह केंद्रीय स्तर पर तय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश स्तर में होने वाली बैठकों में न तो इस बात को लेकर चर्चा होती है और न हीं  हुई है।

 प्रदेश में वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर जहां प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक कर अगली रणनीति बनाने में जुटी है वहीं राष्ट्रीय स्तर के नेताओं का भी हिमाचल की ओर रुख  शुरू होने जा रहे हैं। इसी कड़ी में अगले माह 11 तारीख तक भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शिमला संसदीय क्षेत्र के सोलन में आएंगे।  राजीव बिंदल ने कहा कि तैयारियां की जा रही हैं और जल्द ही कार्यक्रम तय होते ही ऐलान कर दिया जायेगा।

https://youtu.be/gefCxTHVgpc

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है