Expand

वीरभद्र सिंह को बोले नड्डा, एमएमयू का मसला सुलझाओ

वीरभद्र सिंह को बोले नड्डा, एमएमयू का मसला सुलझाओ

- Advertisement -

यशपाल शर्मा/शिमला। महर्षि मार्कंडेश्वर यूनिवर्सिटी के एमबीबीएस सीटों में हिमाचली कोटा न भरने के विवाद में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी कूद पड़े हैं। यूनिवर्सिटी ने अभी तक हिमाचल के हिस्से की सीटें भरने की हामी नहीं भरी है, बावजूद इसके नड्डा ने सीएम वीरभद्र सिंह से यूनिवर्सिटी व सरकार के बीच चला आ रहा विवाद सुलझाने को कहा है। इसके लिए नड्डा ने बकायदा वीरभद्र सिंह को पत्र भी लिखा है। नड्डा ने पत्र में सीएम से मसले में हस्तक्षेप करने को कहा है। साथ ही लिखा है कि जिन छात्रों को एडमिशन देने से यूनिवर्सिटी ने मना किया है, उनके अभिभावक कुछ दिन पहले उनसे मिले थे।

shaping-imgशायद यूनिवर्सिटी व सरकार के बीच फीस बढ़ाने को लेकर कोई विवाद है। ये सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वे सरकारी व निजी कॉलेजों के लिए फीस कमेटी गठित कर फीस बढ़ाए। छात्रों को काउंसलिंग कमेटी ने दाखिला के लिए चयनित किया है। इसलिए सीएम यूनिवर्सिटी को आवश्यक दिशा-निर्देश दें। उधर, सीएम वीरभद्र सिंह का कहना है कि यूनिवर्सिटी ब्लैकमेल कर रही है। स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह के अनुसार यूनिवर्सिटी को अधिकृत छात्रों को दाखिला देना चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है