Expand

सीएम ने शुरू की कार बिन योजना

सीएम ने शुरू की कार बिन योजना

- Advertisement -

शिमला। सीएम वीरभद्र सिंह ने शिमला नगर निगम के लिए एंड्रॉयड आधारित मोबाइल एप की शुरुआत की है। इस एप के माध्यम से लोग अपनी शिकायतें नगर निगम शिमला को भेज सकते हैं, ताकि इनका समय पर निदान हो सके। साथ स्वच्छ भारत मिशन के तहत कार बिन योजना की भी शुरुआत की है। इस योजना के तहत स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों को जूट बैग उपलब्ध करवाए जाएंगे, ताकि शहर को पर्यावयरण की दृष्टि से स्वच्छ रखा जा सके। इसके अलावा नगर निगम यह भी सफाई के बारे में के बारे में मोबाइल वाहनों पर जिंगल के माध्यम से जानकारी का प्रसार होगा। इसके साथ ही जिला प्रशासन सोलनए आबकारी एवं कराधान विभाग के सहयोग से जल्दी परवाणू बैरियर पर हिमाचल आने वाले पर्यटकों को कार-बैग भी देंगे।

carहिमाचल में प्रवेश होने पर पर्यटकों को तीस रुपए का एक बैग दिया जाएगा, जिस में शिमला में उपलब्ध पार्किंग सुविधाओं के अलावा क्या करें क्या न करें संबंधी एक ब्रोशर के माध्यम से बारे में पूरी जानकारी होगी। मगर, निगम की मोबाइल एप में लोगों की चित्र सहित शिकायतों, नोटिफिकोशन, प्रमुख नंबरों के अलावा टूरिस्ट प्लेस, होटलों की जानकारी व एचआरटीसी की टैक्सी सेवा का टाइम टेबल आदि होगा। सीएम ने मुख्यमंत्री नगर निगम के प्रयासों की सराहना की और कहा कि प्रत्येक नागरिक को सड़कों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर कहीं भी कूड़ा नहीं फैंकना चाहिए और इन जूट बैग और कचरे के डिब्बे का अधिकतम उपयोग करना चाहिए।  यह मोबाइल एप्लिकेशन गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस अवसर पर मेयर संजय चौहान, हिमुंडा के उपाध्यक्ष यशवंत छाजटा व अन्य  उपस्थित थे।

 

https://youtu.be/EvFS3BW7PzQ

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है