Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,173,761
मामले (भारत)
116,220,912
मामले (दुनिया)

Virbhadra का Udan योजना के लिए Modi का आभार

Virbhadra का Udan योजना के लिए Modi का आभार

- Advertisement -

udan: शिमला। सीएम वीरभद्र सिंह ने आज जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे पर पीएम नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया, जहां से मोदी ने क्षेत्रीय हवाई संपर्क उड़े देश का आम नागरिक (उड़ान) योजना की शुरूआत की। पीएम ने शिमला से नई दिल्ली के लिए उड़ान योजना के अंतर्गत प्रथम उड़ान के उद्घाटन के लिए एलायन्स एयर के संचालन दल को हरी झंड़ी सौंपी। इसके अतिरिक्त, उन्होंने ऑनलाइन वीडियो संपर्क के माध्यम से आन्ध्रप्रदेश के कडप्पा हवाई अड्डे तथा महाराष्ट्र के मारथवाड़ा क्षेत्र में नांदेड़ हवाई अड्डे से अन्य उड़ानों के उद्घाटन भी किए।

यह भी पढ़े…Virbhadra ने शर्मसार किया Himachal, हर पहाड़ी दुखी

हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज की आधारशिला के दौरान भी रहे साथ

वीरभद्र सिंह ने पीएम मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि अनुरक्षित रूटों पर उड़ान संपर्क निश्चित रूप से संतुलित क्षेत्रीय उन्नति को प्रोत्साहित करेगा और आम आदमी के लिए सस्ती उड़ान सुविधा मिलेगी तथा समय की भी बचत होगी। सिंह बिलासपुर में 146 करोड़ रुपए की लागत से स्थापित होने वाले हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज की आधारशिला के दौरान भी मोदी के साथ थे। इसमें से 76 करोड़ रुपए की राशि का योगदान राष्ट्रीय जल विद्युत निगम (एनएचपीसी) तथा राष्ट्रीय थर्मल ऊर्जा निगम (एनटीपीसी) द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार इसी वित्तीय वर्ष से कॉलेज में कक्षाएं आरंभ करने की संभावनाओं का पता लगाएगी। आरंभ में सिविल तथा इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के दो पाठ्यक्रम शुरू किए जाएंगे।

मोदी को पहनाई हिमाचली टोपी

प्रदेश सरकार ने बिलासपुर जिला के बंदला में इस कॉलेज के निर्माण के लिए भूमि प्रदान की है। इससे पूर्व, सीएम ने मोदी को हिमाचली टोपी से सम्मानित किया और उन्हें कांगड़ा का एक लघु चित्र भी भेंट किया। इसके पश्चात,  वीरभद्र सिंह, तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली, महापौर संजय चौहान तथा प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नरेंद्र मोदी को अनाडेल हवाई अड्डे पर गर्मजोशी के साथ विदाई दी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है