Expand

मछुआरों जल्द मिलेगा बंद सीजन का राहत भत्ता, लाइफ जैकेट भी

देहरा में मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने की घोषणा

मछुआरों जल्द मिलेगा बंद सीजन का राहत भत्ता, लाइफ जैकेट भी

- Advertisement -

देहरा। मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बंद सीजन में मछुआरों को राहत भत्ता जारी करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि जिन बेघर जलाशय मछुआरों को प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत किन्हीं कारणवंश मकान आवंटित नहीं हुए हैं, उन  मछुआरों को मछुआ आवास योजना के तहत 200 मकान आवंटित किए जाएंगे। मत्स्य पालन मंत्री ने मछुआरों को शीघ्र ही लाइफ जैकेट उपलब्ध करवाने की घोषणा भी की।
वे आज देहरा स्थित लोक निर्माण विश्राम गृह के प्रांगण में आयोजित एक दिवसीय मछुआरा सम्मेलन में बोल रहे थे। इस मौके पर मत्स्य पालन मंत्री द्वारा  नगरोटा सूरियां मत्स्य सहकारी सभा को 54.2 मीट्रिक टन मछली का उत्पादन करने के लिए सर्वश्रेष्ठ सभा का खिताब प्रदान किया गया, जबकि मत्स्य सहकारी सभा गुगलाड़ा के सुभाष चंद को 2 टन मछली पकड़ने के लिए सर्वश्रेष्ठ मछुआरा चुना गया। इस मौके पर उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि हमें सयुंक्त रूप से मिल कर मछुआरों के हितों की सुरक्षा के लिये प्रयास करने की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि हम नई-नई परियोजनाओं तैयार करें ताकि मछुआरों के साथ-साथ समाज के सभी लोगों का विकास सुनिश्चित हो सके। इस अवसर पर सांसद अनुराग ठाकुर ने भी अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि केंद्र प्रायोजित नील क्रांति व राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के अंतर्गत प्रदेश के ट्राउट संभावित क्षेत्रों में तालाबों, ट्राउट इकाइयों, ट्राउट हेचरियों, फीड़ मिलों तथा रिटेल आउटलेट का निर्माण किया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है