Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,381,728
मामले (भारत)
227,957,773
मामले (दुनिया)

Dhumal के स्वां तटीकरण को नुकसान वाले बयान पर क्या बोले जयराम के मंत्री-जानिए

Dhumal के स्वां तटीकरण को नुकसान वाले बयान पर क्या बोले जयराम के मंत्री-जानिए

- Advertisement -

ऊना। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर (Minister Virender Kanwar) ने पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल द्वारा जिला ऊना में खनन के कारण स्वां नदी तटीकरण (Channelization) योजना को नुकसान पहुंचाने पर चिंता व्यक्त करने को लेकर कंवर सरकार के बचाव की मुद्रा में नजर आए। कंवर ने भी माना कि खनन एक चिंतनीय विषय है, लेकिन कंवर ने कहा कि जब से प्रदेश में बीजेपी (BJP) की सरकार सत्तासीन हुई है तभी से खनन पर रोक लगाने की दिशा में उचित कदम उठाए गए है। कंवर ने कहा कि प्रदेश में विकास कार्यों के लिए जरूरी खनन सामग्री के लिए तो ठीक है, लेकिन जो रेत बजरी दूसरे राज्यों में जा रहा था, उस पर कार्रवाई की जा रही है। कंवर ने कहा कि प्रशासन को कड़े आदेश दिए गए हैं कि अवैज्ञानिक और अवैध खनन ना हो।

यह भी पढ़ें: प्रदेश भर में 170 केंद्रों पर हजारों ने दी Allied की परीक्षा, Kullu में एंट्री ना मिलने पर हंगामा

कंवर ने ऊना (Una) जिला के दो दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन सर्किट हाउस ऊना में जल शक्ति और पीडब्ल्यूडी (Jal shakti and PWD) के अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठकें कीं। कंवर ने बैठक के दौरान अधिकारियों से जिला में चल रही विकासात्मक योजनाओं की फीडबैक ली और सरकारी कार्यों को तय समय में पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान कंवर ने लोगों की समस्याएं भी सुनी और अधिकरियों को लोगों की समस्यायों का शीघ्र निदान करने के निर्देश भी दिए।

पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कर्ज को लेकर आ रहे कांग्रेसी नेताओं के बयानों पर तीखा पलटवार करते हुए कहा कि विपक्ष के नेता और कांग्रेस के लोगो को पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए। कंवर ने कहा कि प्रेम कुमार धूमल के कार्यकाल में सबसे कम कर्ज लिया गया था, लेकिन कांग्रेस ने सत्ता में आते ही कर्मचारियों को वेतन देने और कर्ज की किस्तें लौटाने के लिए कर्ज पर कर्ज लिए। कंवर ने कहा कि जयराम सरकार प्रदेश को कर्ज मुक्त करने की दिशा में कार्य कर रही है, जिसके तहत प्रदेश में निवेश लाने के लिए इन्वेस्टर मीट की गई और लोगों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है