Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

वीरेंद्र कंवर ने बताया Himachal में शराब सस्ती करने के पीछे असली कारण

वीरेंद्र कंवर ने बताया Himachal में शराब सस्ती करने के पीछे असली कारण

- Advertisement -

हमीरपुर। प्रदेश सरकार की आबकारी नीति (Excise Policy of State Government)के तहत शराब नीति में हुए बदलाव पर कांग्रेसी नेताओं की बयानबाजी पर ग्रामीण विकास मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने जवाब देते हुए कहा कि पूर्व वीरभद्र सरकार में आबकारी नीति अपने चहेतों के लिए बनाई गई थी और उसका सारा पैसा उनके चहेतों की जेब में जाता था। लेकिन पहली बार हिमाचल में बीजेपी सरकार (BJP Govt)के समय में तीन करोड़ से ज्यादा मुनाफा सरकार को हुआ है और आज हिमाचल(Himachal) में शराब महंगी होने के कारण ब्लैक बिक रही है और इस धंधे को समाप्त करने के लिए नीति में सशोधन किया है जो कि प्रदेश हित में है। उन्होंने कहा कि इससे ब्लैक मार्केटिंग खत्म होगी और प्रदेश सरकार का राजस्व भी बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें: Dehra-Haripur सड़क निर्माण में गडबड़, Tender रद्द, ठेकेदार को लगेगा जुर्माना-होगी जांच

वीरेन्द्र कंवर ने सिद्धपीठ बाबा बालकनाथ दियोटसिद्ध में माथा टेका है और 1008 मंहत शिव गिरि की 16वीं बरसी में हिस्सा लिया है। उन्होंने कहा कि मंहत शिव गिरि के समय में मंदिर न्यास ने काफी बढ़िया काम किया है और बरसी के अवसर पर उन्हें याद किया जा रहा है। कंवर ने कहा कि आज वर्तमान महंत राजेन्द्र गिरि महाराज ने भी परपंरा को कायम रखते हुए काम किया जा रहा ,है जिससे लोगों को सुविधाएं मिल रही है।

25 फरवरी से शुरू हो विधानसभा सत्र ( Vidhansabha session)को लेकर वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि जब-जब बीजेपी की सरकार सता में आती है तो गरीब लोगों और किसानों की चिंता करती है। उन्होंने कहा कि 1977 में जब बीजेपी सरकार सत्ता में आई थी, उस समय भी प्रदेश में गरीबों के कल्याणार्थ अंत्योदय योजना तथा पेयजल योजना की शुरूआत की गई थी। इसी प्रकार वर्ष 1998 में जब प्रेम कुमार धूमल हिमाचल प्रदेश के सीएम बने थे, उस समय भी ग्रामीण विकास को लेकर पेयजल तथा सड़कों के नेटवर्क को सुदृढ़ कर विकास के नए आयाम स्थापित किए गए थे।वहीं 15वें वित आयोग के तहत पंचायत नुमाइदों को विकास कामों के लिए मिले प्रावधान पर वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि 14वे वित आयोग के अनुसार पहले बजट दिया गया है और अब नए वित आयोग के तहत भी पंचायतों में विकास होगा। उन्होंने कहा कि 15 वें वित आयोग के तहत पैसों का आवंटन किया जाएगा और लोगों के काम पूरे किए जाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है