Covid-19 Update

2,21,437
मामले (हिमाचल)
2,16,413
मरीज ठीक हुए
3,704
मौत
34,081,040
मामले (भारत)
241,402,481
मामले (दुनिया)

धर्मांतरण-लैंड जिहाद और गौ हत्या के खिलाफ Vishwa Hindu Parishad लाल

ऊना में सड़क पर उतरे विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता, राज्यपाल-सीएम को भेजा ज्ञापन

धर्मांतरण-लैंड जिहाद और गौ हत्या के खिलाफ Vishwa Hindu Parishad लाल

- Advertisement -

ऊना। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता धर्मांतरण, लैंड जिहाद, लव जिहाद और गौ हत्या और गौ वंश पर लगातार हो रहे हिंसक हमलों को लेकर उग्र हो गए हैं। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने गुरुवार को ऊना जिला मुख्यालय के एमसी पार्क में जोरदार रोष रैली का आयोजन किया। विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) के जिलाध्यक्ष निर्मल ठाकुर और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ओपी कहोल तथा रघुनाथ सिंह की अगुवाई में किए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान सभी ने एकमत में प्रदेश सरकार से धर्म परिवर्तन, लव और लैंड जिहाद तथा गौवंश के खिलाफ हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए स्थाई कानून बनाने की मांग उठाई है। रोष रैली के बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजे।

यह भी पढ़ें: श्रम कानूनों में किए जा रहे बदलाव की तपिश पहुंची हिमाचल, CITU ने प्रदेशभर में किया प्रदर्शन

 

 

 

हिंदू संगठनों (Hindu organizations) ने देश भर के साथ ही हिमाचल प्रदेश में भी धर्मांतरण, लव जिहाद, लैंड जिहाद और गौवंश के खिलाफ पर हिंसक हमलों के आरोप जड़े हैं। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने इन मामलों को लेकर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। उन्होंने इन गतिविधियों को रोकने के लिए आवाज बुलंद कर दी है। गुरुवार को जिला मुख्यालय पर एकत्रित हुए हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने एमसी पार्क में जोरदार रोष प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की है कि केंद्र और प्रदेश सरकारों को ऐसी गतिविधियों को अंजाम देने वालों के साथ सख्ती से निपटना होगा। विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष निर्मल सिंह ठाकुर की अगुवाई में एमसी पार्क में जुटे विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी करते हुए रोष जताया।

 

 an example image

 

उन्होंने कहा कि हिंदू संस्कृति को ठेस पहुंचाने के लिए कई तरह की गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है। लोगों को बरगला कर उनका धर्मांतरण कराया जा रहा है। लव जिहाद के जरिए हिंदू घरों की बहू बेटियों को निशाना बनाया जा रहा है। वहीं, लैंड जिहाद (Land Jihad) के जरिए हिंदुओं पर परोक्ष रूप से हमले किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में गौवंश पर लगातार हमले हो रहे हैं। जिन्हें किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हिंदू संगठनों के नेताओं ने कहा है कि केंद्र और प्रदेश सरकारों को इन गतिविधियों से निपटने के लिए प्रभावी कदम उठाने होंगे। सरकार को ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कड़े कानून बनाने चाहिए। ताकि कोई भी हिंदू संस्कृति को नुकसान पहुंचाने की हिमाकत न कर सके सके। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने एमसी पार्क से लेकर डीसी कार्यालय तक जोरदार नारेबाजी के बीच रोष रैली निकाली। वही डीसी कार्यालय पहुंच कर उन्होंने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल और सीएम को ज्ञापन भी प्रेषित किए।

 

 an example image

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है