Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

एशियाई युवा मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे विश्वामित्र चोंगथम

फाइनल मुकाबला उज्बेकिस्तान के कुजीबोव अहमदजोन से होगा

एशियाई युवा मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे विश्वामित्र चोंगथम

- Advertisement -

नई दिल्ली। विश्व युवा चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता विश्वामित्र चोंगथम (51 किग्रा) के नेतृत्व में तीन भारतीय युवा मुक्केबाजों ने दुबई में जारी एएसबीसी एशियाई युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 51 किग्रा के सेमीफाइनल में, विश्वामित्र ने अपने शानदार फार्म को जारी रखा और फाइनल में पहुंचने के लिए ताजिकिस्तान के अब्दुरखमोनजोदा अकराली को हराया। तेज और फुर्तिले मुक्केबाज ने पूरे मुकाबले में अपनी गति और कौशल को बनाए रखते हुए एकतरफा अंदाज में 5-0 से जीत हासिल की। फाइनल मुकाबले में उनका सामना उज्बेकिस्तान के कुजीबोव अहमदजोन से होना है।

लाइट-फ्लाइवेट सेमीफाइनल मुकाबले में, विश्वनाथ सुरेश (48 किग्रा) का सामना ब्रुनेई के सैयद फादेल के खिलाफ था। भारतीय मुक्केबाज ने पहले दौर में कठिन शुरूआत की थी, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वी की रणनीति का आकलन करने के बाद, उन्होंने शेष राउंड में जोरदार वापसी की और दूर से खेलते हुए बाउट को एकतरफा अंदाज में 5-0 से जीत लिया। फाइनल में उनका मुकाबला कजाकिस्तान के संजार ताशेनबे से होना है।दिन के सबसे करीबी सेमीफाइनल मुकाबलों में से एक में, जयदीप रावत (71 किग्रा) का सामना किर्गिस्तान के मुरासेबेकोव बेकबोल से हुआ। इस मुकाबले में दोनों तरफ से कई जोरदार प्रहार हुए। दोनों के बीच जोरदार आक्रमण का आदान-प्रदान हुआ। सावधानी बरतते हुए, भारत के जयदीप ने अंतिम दौर में ऑल आउट आक्रमण के लिए जाने का फैसला किया और 3-2 से विभाजित जीत हासिल की। अंतिम दौर में जयदीप ने अधिक स्पष्ट मुक्के मारे। फाइनल में उनका सामना उज्बेकिस्तान के अब्दुल्लाव अलोखोन से होना है।

यह भी पढ़ें:डब्ल्यूटीसी की सफलता के बाद केन विलियम्सन की नजरें टी- 20 विश्व कप पर

वहीं दीपक (75 किग्रा) को सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के बकबर्गेन अलियास्करोव से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा । 70 किग्रा भार वर्ग के महिला सेमीफाइनल में लशु यादव को कजाकिस्तान की गौखर शैबेकोवा से 0-5 से हार का सामना करना पड़ा।विश्वनाथ, विश्वामित्र और जयदीप के फाइनल में प्रवेश करने के साथ, भारत के पास अब युवा पुरुष वर्ग में स्वर्ण पदक का दावा पेश करने वाले वाले पांच पुरुष मुक्केबाज होंगे। वंशज (63.5 किग्रा) और विशाल (80 किग्रा) पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। इस बीच, दक्ष (67 किग्रा), दीपक (75 किग्रा), अभिमन्यु (92 किग्रा) और अमन सिंह बिष्ट (प्लस 92 किग्रा) को सेमीफाइनल में हार के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।
युवा महिला वर्ग में फाइनल में 10 लड़कियां खेलेंगी। वे हैं निवेदिता (48 किग्रा), तमन्ना (50 किग्रा), सिमरन (52 किग्रा), नेहा (54 किग्रा), प्रीति (57 किग्रा), प्रीति दहिया (60 किग्रा), खुशी (63 किग्रा), स्नेहा (66 किग्रा), खुशी (75 किग्रा), तनिशबीर ( 81 किग्रा)। इस बीच, लशु यादव (70 किग्रा) ने कांस्य पदक हासिल किया।जूनियर वर्ग के सभी फाइनल मैच रविवार को और युवा वर्ग के फाइनल सोमवार को खेले जाएंगे।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है