Expand

25 हजार नौकरियों का ऑफर लेकर आ रहा है VIVO, करना होगा ये काम

फैक्ट्री के लिए आवंटित हुई जमीन

25 हजार नौकरियों का ऑफर लेकर आ रहा है VIVO, करना होगा ये काम

- Advertisement -

नई दिल्ली। मोबाइल निर्माता कंपनी भारत में युवाओं के लिए 25 हजार नौकरियों का ऑफर लेकर आ रहा है। दरअसल विवो ने भारत में दो चरणों में 7000 करोड़ रुपए के इन्वेस्टमेंट करने का ऐलान किया है।मिली जानकारी के मुताबिक पहले फेज में वीवो इंडिया को युमना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) द्वारा फैक्ट्री लगाने के लिए 169 एकड़ भूमि आवंटित कर दी गई है। जिसमें कम्पनी 3,500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इस चरण में इन्वेस्टमेंट के साथ ऐसा माना जा रहा है कि इस फेज में बनने वाली फैक्ट्री से लगभग 25 हजार लोगों को जॉब मिलेंगी।

बताया गया कि चरण में इन्वेस्टमेंट करने से इन नौकरियों में 30 प्रतिशत नौकरियां स्थानीय लोगों की दी जाएंगी। मिली जानकारी के मुताबिक वीवो अभी ग्रेटर नोएडा में किराए पर एक फैक्ट्री लेकर सालाना करीब 24 लाख मोबाइल फोन का निर्माण करती है।

कंपनी ने अपने विस्तार के मद्देनजर अपना प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए जमीन के लिए आवेदन किया था। इस योजना से एक साल में 25,000 नौकरियां क्रिएट होंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी को विस्तार के दूसरे चरण में 200 एकड़ भूमि की जरूरत होगी। इसमें करीब 3,500 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट किया जाएगा। बताया गया कि इस प्रक्रिया में भी करीब 15,000 नौकरियां क्रिएट होंगी।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है