Covid-19 Update

59,148
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

बीके अग्रवाल बोले, बीजेपी चार्जशीट में एविडेंस मिलने पर होगी सख्त कार्रवाई

बीके अग्रवाल बोले, बीजेपी चार्जशीट में एविडेंस मिलने पर होगी सख्त कार्रवाई

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश के नए मुख्य सचिव बीके अग्रवाल ने पदभार संभालते ही एक तरफ तो सरकार की नीतियों को जनता तक पहुंचाने का संकल्प लिया है, वहीं बीजेपी चार्जशीट में एविडेंस मिलने पर सख्त कार्रवाई करने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि बीजेपी चार्जशीट पर विजिलेंस कार्रवाई कर रही है। इसमें तेजी लाने के लिए विभाग को निर्देश भी दिए गए हैं।
आरोपों के एवीडेंस (सबूत) पाए जाने पर नेता या अफसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उनके लिए मुख्य चुनौती प्रदेश सरकार की नीतियों को धरातल पर उतारना है। इसके साथ-साथ केंद्रीय प्रायोजित स्कीमों को प्रदेश में बेहतर तरीके से लागू करने के लिए विभागों से तालेमल बनाए रखेंगे। सीएम जयराम ठाकुर द्वारा बजट में की गई घोषणाओं को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए बेहतर काम करेंगे। मुख्य सचिव ने कहा कि केंद्र से प्रदेश हर बार कर्ज लिया जाता रहा है। यह इसलिए होता रहा है, ताकि प्रदेश में जन कल्याण के कार्य प्रभाहिवत न हो सके। इस बार प्रदेश सरकार ने 15वां वित्तायोग के समक्ष अपना पक्ष मजबूती से रखा है। हमें उम्मीद हैं कि वित्तायोग हिमाचल को हर संभव सहायता करेगा।

बरसात से नुकसान के तैयार होगा ड्रॉफ्ट

बीके अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में हैंडीक्राफ्ट और कांगड़ा पेंटिंग को और बेहतर ढंग से चलाने के लिए और अच्छा काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आईएएस अफसरों की कमी को देखते हुए सभी मिल कर सरकार की योजनाओं और विकास कार्यों को आगे बढ़ाएंगे।  मुख्य सचिव बीके अग्रवाल ने कहा कि इस बार बरसात से काफी नुकसान हुआ है। इसकी भरपाई के लिए प्रदेश सरकार जल्द ही ड्रॉफ्ट तैयार करेगी और केंद्र सरकार को सौंप देगी। उसके बाद ही केंद्रीय टीम नुकसान हुए क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए यहां आएगी। बीके अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में एसडीआरएफ जल्द स्थापित करेंगे। इसके साथ-साथ एनडीआरएफ की मंजूरी भी केंद्र से मिल गई है।

सीएम जयराम से मिले नए मुख्य सचिव

प्रदेश के नए मुख्य सचिव बीके अग्रवाल ने सोमवार को पदभार संभालते ही सीएम जयराम ठाकुर से मुलकात की। यह एक शिष्टाचार भेंट थी। इससे पूर्व उनके कार्यालय में आईएएस अफसरों द्वारा बधाई देने के लिए लाइन लगी रही। अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं सीएम के प्रधान सचिव श्रीकांत बाल्दी, मनीषा नंदा, डॉ. पूर्णिमा चौहान सहित सभी अतिरिक्त मुख्य सचिवों सहित प्रधान सचिवों ने बीके अग्रवाल को बधाई दी।

 

गोविंद सागर झील में डूबे 8 मंदिर होंगे रि-लोकेट
शिमला। जिला बिलासपुर की गोविंद सागर झील में डूबे मंदिरों को रि-लोकेट करने के लिए प्रदेश सरकार ने एजेंसी की तलाश शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक इंडियन नेशनल रूरल हेरिटेज ट्रस्ट ने इसकी इच्छा जताई है। इसके अलावा देश की अन्य एजेंसियों से भी प्रदेश सरकार बात करेगी, जिससे डूबे हुए मंदिरों को बिलासपुर में ही दूसरे स्थान पर बसाया जा सके। प्रदेश के नए मुख्य सचिव बीके अग्रवाल ने कहा कि 8 मंदिरों को रि-लोकेट करने के लिए कुछ रास्ता तलाश रहे हैं। सोमवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सभी मंदिरों को रि-लोकेट करना संभव नहीं हैं, लेकिन 8 मंदिरों के लिए एजेंसी की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्राचीन मंदिरों के एक-एक पत्थर को झील से निकालना आसान नहीं हैं। फिर भी उसे रि-लोकेट करने के लिए भाषा एवं संस्कृति विभाग अपने स्तर पर एजेंसियों से बात कर रहा है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है