×

तेज रफ्तार Volvo हादसे का शिकार, 20 टूरिस्ट…

तेज रफ्तार Volvo हादसे का शिकार, 20 टूरिस्ट…

- Advertisement -

सुभाष ठाकुर/ बिलासपुर। हिमाचल में बस हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आएं दिन हादसों में कमी होने के बजाय वृद्धि हो रही है। हादसों का एक बड़ा कारण तेज रफ्तार भी है। शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे तेज रफ्तार के चलते एक हादसा घागस के साथ लगते गांव मंगरोट के पास हुआ। यहां पर हिमाचल घुमने आए पर्यटकों की बस सड़क किनारे ही पलट गई। इस हादसे में  20 पर्यटक घायल हुए है, जिनमें से 11 महिलाएं  शामिल है। तीन गंभीर रुप से घायलों को पीजीआई रेफर कर दिया है। बस में 35-36 लोग सवार थे।

जानकारी के अनुसार गुजरात के पर्यटक वोल्वो बस ( GJ-18-AZ-4671)में हिमाचल घुमने आये हुए थे। शिमला घुमने के बाद शनिवार सुबह यह पर्यटक मनाली जा रहे थे। इसी दौरान घागस के साथ लगते मंगरोट गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग-205 पर पर्यटकों की बस सड़क किनारे पलट गई। बताया जा रहा है कि वोल्वो बस बस की स्पीड अधिक थी और मोड़ पर चालक बस पर से नियंत्रण खो बैठा और यह बस सड़क किनारे ही पलट गई। जहां पर बस पलटी वहां पर सड़क किनारे दो कारें खड़ी हुई थी, जिनको भी इस बस ने काफी नुक्सान पहुंचाया है।


जैसे ही यह हादसा हुआ तो स्थानीय लोग एकदम से सहायता के लिए पहुंच गए और इस हादसे की सूचना 108 एंबूलेंस को दी। घायल लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया।  घायलों में ज्योत्सना (57) शोभा (46) दीपाली (21) लीना (24) निकुज (28) धार्मिक (64) लव (12) अरविन्द (57) भावनिश (37) तुषार (36) हंसा (31) गीता (52) राज कुमार (71) हंसा (30) निकुंज (11) उमेश (37) मिराज (26) विशाली पटेल (35) जयंती (52) तथा जयेश (34) शामिल हैं। सभी घायलों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। हादसे के बाद से चालक मौके से फरार बताया जा रहा है। उधर घटना की सूचना मिलते ही बरमाणा थाना और सदर थाना बिलासपुर से भी पुलिस जवान मौके पर पहुंच गये थे। गौरतलब है कि जहाँ पर यह हादसा हुआ वहां पर दो तीन दुकानें हैं और अकसर दिन में ये दुकानदार दुकानों के बाहर बैठे रहते है अगर यह हादसा दिन में होता तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी।

 एसपी बिलासपुर ने हादसे की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सभी घायलों को उचित इलाज मुहैया करवाया जा रहा है और हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है