मध्य प्रदेश-मिजोरम विधानसभा चुनाव : वोटिंग शुरू, चार EVM और 16 VVPAT मशीनें बदलीं

ईवीएम की खराबी को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन 

मध्य प्रदेश-मिजोरम विधानसभा चुनाव : वोटिंग शुरू, चार EVM और 16 VVPAT मशीनें बदलीं

- Advertisement -

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की 230 और मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों पर बुधवार को वोटिंग शुरू गई है। मिजोरम की सभी सीटों पर सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हो गई, जो कि शाम 4 बजे तक चलेगी, वहीं मध्य प्रदेश में सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हुई, जो कि शाम 5 बजे तक चलेगी। हालांकि यहां भी 3 सीटों पर वोटिंग पहले ही शुरू हो गई। बालाघाट जिले के तीन नक्सल प्रभावित विधानसभा क्षेत्रों परसवाड़ा, बैहर एवं लांजी में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा। मिजोरम में 7.70 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
मध्य प्रदेश में मतदान के बीच कई जगह ईवीएम खराब होने की खबर है। इंदौर, ग्वालियर के बाद अब छतरपुर, महाराजपुर, भिंड और राजगढ़ विधानसभा सीट पर ईवीएम खराब हुआ। ईवीएम में खराबी के कारण कई जगह मतदान रुका। खरगौन में 3 पोलिंग बूथों पर ईवीएम खराब हुआ। उज्जैन में दो खराब ईवीएम बदल दी गई हैं, अलीराजपुर में 11 वीवीपीएटी मशीन, बुरहानपुर में 5 वीवीपीएटी और 2 ईवीएम भी बदली गई हैं। भोपाल में ईवीएम की खराबी को लेकर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश और मिजोरम के मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट करने की अपील की।
मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी में एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला। वह कांग्रेस के सिद्धार्थ लाडा के खिलाफ हैं। 
वोटिंग से पहले मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पत्नी साधना सिंह के साथ बुधनी में नर्मदा नदी के तट पर प्रार्थना की।
कांग्रेस नेता कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में एक हनुमान मंदिर में पूजा करने के बाद वोट डाला।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है