- Advertisement -

राजस्थान-तेलंगाना विधानसभा चुनाव : वोटिंग शुरू, कई जगह ईवीएम खराब

0

- Advertisement -

नई दिल्ली। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में शुक्रवार को राजस्थान की 199 और तेलंगाना की 119 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। तेलंगाना में सुबह  7 बजे से ही मतदान शुरू हो गया है जबकि राजस्थान में सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हुई। 
राजस्थान में जहां मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है, वहीं तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस, कांग्रेस नीत गठबंधन और भाजपा में त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। दोनों राज्यों में पहली बार मतदाता सत्यापन पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) का उपयोग किया जा रहा है। 
राजस्थान में काफी जगह ईवीएम खराबी की खबरें आ रही हैं। राजस्थान के चित्तौड़गढ़, बेंगू, सवाई माधोपुर में ईवीएम खराब हैं। कई जगह काफी समय तक मतदाता लाइनों में खड़े रहे। इनके अलावा पुष्कर, हैदरशाह में भी ईवीएम खराब होने की खबरें आईं। पुष्कर में अभी तक मतदान शुरू ही नहीं हो पाया है।
केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने वैशाली नगर जयपुर में वोट डाला। राजस्थान के जोधपुर में कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने सुबह मतदान किया। राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने झालावाड़ के झलपट्टन निर्वाचन में मतदान करते हुए कहा कि हमने पांच साल में विकास करने का काम किया है, हमें पूरी उम्मीद है कि हमें बहुमत मिलेगा।
वहीं, बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा का वोटर लिस्ट से नाम ही गायब है जिसे लेकर उन्होंने ट्विटर पर इसकी शिकायत की।

- Advertisement -

Leave A Reply