×

पच्छाद उपचुनाव में 72.85 फीसदी हुई वोटिंग, लोगों ने दिखाया खासा उत्साह

पच्छाद उपचुनाव में 72.85 फीसदी हुई वोटिंग, लोगों ने दिखाया खासा उत्साह

- Advertisement -

राजगढ़। पच्छाद विधानसभा सीट पर मतदान संपन्न हो गया है। पच्छाद उपचुनाव में 113 मतदान केंद्रों में 72.85 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ है। मतदान के लिए आज सुबह से वोटिंग हो रही थी। सभी 113 पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लाइनें लगी रहीं। नौ बजे तक केवल आठ फीसदी मतदान ही हो पाया था लेकिन धीरे- धीरे इस में तेजी आई। 3 बजे तक पच्छाद में 59.39 फीसदी मतदान हुआ था। पांच बजे तक 71.64 फीसदी मतदान दर्ज हुआ था। लेकिन मतदान प्रक्रिया उसके बाद भी जारी रही और शाम होते-होते यह प्रतिशता 72.85 तक पहुंच गई।


जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने बताया कि विधानसभा उप.चुनाव के लिए कुल 53844 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इनमें 28709 पुरूष जबकि 25135 महिला मतदाओं ने अपने.अपने मतदान केन्द्र पर मत डाले। इनमें बड़ी संख्या में महिला मतदाताओं के अलावा व्योवृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गंगूराम मुसाफिर ने सुबह नौ बजे मतदान किया।

शांतिपूर्वक चल रहे मतदान में पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ नंबर 60 मानगढ़ तथा 89 पोलिंग बूथ मजगांव -शमलाटी में वोटिंग के दौरान वीवीपैट मशीन खराब हो गई थी। रिटर्निंग ऑफिसर राजगढ़ के अनुसार खराब हुई वीवीपैट को 15 से 20 मिनट में बदल दिया गया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्वक चला। उधर बीजेपी की उम्मीदवार रीना कश्यप ने भी नेरी कोटली में वोट डाला।

कई मतदान केंद्रों पर मतदाता सुबह 7 बजे ही पहुंच गए थे लेकिन जब वहीं पर आठ बजे तक समय देखा तो एक घंटे तक इंतजार किया और फिर वोट डाला। दिन चढ़ने के साथ ही मतदान में भी तेजी आई है।

पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में मौसम ठंडा होने के कारण 8 से 9 बजे तक केवल आठ फीसदी मतदान ही दर्ज हुआ। शाम पांच बजे पांच प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद हो जाएगा। जीत का सेहरा किसके सिर सजेगा, यह 24 अक्टूबर को पता चलेगा।

पच्छाद में ये उम्मीदवार है मैदान में

रीना कश्यप  -बीजेपी
जीआर मुसाफिर -कांग्रेस
दयाल प्यारी -आजाद
पवन कुमार- आजाद
सुरेंद्र कुमार-  आजाद


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है