Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

वृश्चिक संक्रांति आज, जाने आपकी राशि पर कैसा पड़ेगा असर

वृश्चिक संक्रांति आज, जाने आपकी राशि पर कैसा पड़ेगा असर

- Advertisement -

सूर्य के एक राशि से दूसरे राशि में गोचर करने को संक्रांति कहते हैं। पूरे वर्ष में कुल 12 संक्रान्तियां होती हैं और प्रत्येक संक्रांति का अपना अलग महत्व होता है। संक्रांति के दिन पितृ तर्पण, दान, धर्म और स्नान आदि का काफ़ी महत्व है। सूर्य देव को प्रकृति के कारक के तौर पर जाना जाता है, इसीलिए संक्रांति के दिन इनकी पूजा की जाती है। शास्त्रों में सूर्य देवता को समस्त भौतिक और अभौतिक तत्वों की आत्मा माना गया है। ऋतु परिवर्तन और जलवायु में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव इनकी स्थिति के अनुसार होता है। 16 नवंबर शुक्रवार को दिन में 11 बजकर 47 मिनट पर सूर्य मंगल प्रधान वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे और पूरे एक माह सूर्य इसी राशि में रहेंगे। जानते हैं आप के सूर्य का वृश्चिक राशि में प्रवेश से आप की राशि पर क्या असर पड़ेगा…

मेषः धन का व्यय कुछ ज्यादा ही होगा। कहीं धार्मिक यात्रा की योजना बनायेंगे। लाल और पीला आपका शुभ रंग है। ससुराल से लाभ प्राप्त होगा। किसी नई व्यावसायिक योजना के स्वीकृत होने से अत्यंत प्रसन्न रहेंगे। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। बहते जल में प्रत्येक मंगलवार को गुड़ प्रवाहित करें। श्री हनुमान जी की पूजा करें।


वृषः बिज़नेस में सफलता मिलेगी। शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी। किसी विवादित मध्यस्थता से बचें। वाणी का जादू आपको बहुत लाभ दिलवा सकती है। राजनीतिक व्यक्तियों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा। यश तथा प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य सुख अच्छा रहेगा। श्री हनुमान जी की पूजा करते रहें।

मिथुनः कठिन परिश्रम के बाद सफलता की प्राप्ति होगी। विधि तथा प्रबंधन के छात्र नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। व्यावसायिक योजना के पूर्ण होने से खुश रहेंगे। यात्राएं होंगी।किसी धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होंगे। नेत्र विकार से कष्ट संभव है। श्री सुन्दरकाण्ड का पाठ करते रहें।

कर्कः शिक्षा तथा प्रतियोगिता की दिशा में छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। धन का आगमन होगा। व्यवसाय में प्रगति होगी। सफेद रंग आपका शुभ रंग है। राजनीति में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। मित्रों संग यात्रा हो सकती है। श्री हनुमान जी की उपासना करते रहें। गंगा स्नान फलदायी है।

सिंहः शासन तथा प्रशासन का सहयोग प्राप्त होगा। राजनीति में उच्च नेताओं से लाभ की प्राप्ति होगी। राजनीतिज्ञों के लिये शुभ है। श्री हनुमान जी का ध्यान करते रहें। लाल रंग शुभ है। धन का व्यय कुछ ज्यादा हो सकता है। यात्रा की संभावना रहेगी ।प्रत्येक रविवार को श्री आदित्यहृय स्तोत्र का तीन बार पाठ करें।

कन्याः कनीकी तथा प्रबंधन के छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। धन का व्यय कुछ ज्यादा ही होगा। यात्रा हो सकती है। संतान को सफलता मिलेगी। कुछ वाद विवाद की स्थिति हो सकती है। वाणी पर संयम रखें। प्रत्येक बुधवार को बहते जल में धनिया प्रवाहित करें।

तुलाः आय प्राप्ति के नए स्रोत बन सकते हैं। परिवार के साथ कहीं धार्मिक यात्रा कर सकते हैं। अविवाहित लोगों के रिश्ते आएंगे। व्यवसाय में प्रगति होगी। नए व्यापारिक अनुबंध हो सकते हैं। लेखन, पत्रकारिता तथा फ़िल्म से जुड़े जातक लाभान्वित होंगे। श्री विष्णुसहस्त्रनाम का प्रतिदिन पाठ करें।

वृश्चिकः आप भाग्यशाली हैं कि इस माह आपके साथ आपके किसी पुराने मित्र का साथ है। कोई बिगड़ा कार्य इस माह बनेगा। कोई रुका धन भी प्राप्त हो सकता है। छात्रों को नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। शिक्षा तथा प्रतियोगिता की दिशा में चल रहा प्रयास सफल रहेगा। भगवान सूर्य की उपासना करते रहें।

धनु: लेखन तथा पत्रकारिता से जुड़े लोग सफलता की प्राप्ति करेंगे। पीला रंग शुभ है। स्वास्थ्य से परेशानी रहेगी। बी पी से कष्ट संभव रहेगा। शनि से संबंधित द्रव्यों तिल , तेल या काले वस्त्र का दान करें। किसी बड़े समारोह में जाने का सौभाग्य प्राप्त होगा। बहते जल में शनिवार को तिल प्रवाहित करें।

मकरः सरकारी सेवा वालों के लिए शुभ है। धन की प्राप्ति होगी। राजनीति करने वाले जातक अत्यंत लाभान्वित होंगे। आई टी और बैंकिंग के जातक सुन्दर अवसर की प्राप्ति करेंगे। किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से मन हर्षित रहेगा। । श्री हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त करते रहें।

कुंभः मधुमेह से समस्या रहेगी। यह संक्रांति शुभ है। व्यवसाय को नयी दिशा देने का सार्थक प्रयास करेंगे। व्यवसाय में धन का आगमन होगा।स्वास्थ्य से कष्ट मिलेगा। शिक्षा तथा प्रतियोगिता की दिशा में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। प्रत्येक शनिवार को सुन्दरकाण्ड का पाठ करें।

मीनः नेत्र विकार से स्वास्थ्य में परेशानी होगी। धन का आगमन होगा।धार्मिक यात्रा हो सकती है। संतान को सफलता की प्राप्ति होगी। फ़िल्म, लेखन तथा पत्रकारिता से संबद्ध जातक लाभन्वित होंग। श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें। विष्णु जी की उपासना करते रहें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है