Covid-19 Update

56,802
मामले (हिमाचल)
55,071
मरीज ठीक हुए
951
मौत
10,543,659
मामले (भारत)
94,312,257
मामले (दुनिया)

सुने सभीः सात जिलों में बर्फबारी और बारिश की चेतावनी

सुने सभीः सात जिलों में बर्फबारी और बारिश की चेतावनी

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। 48 घंटों में हिमाचल प्रदेश के 7 जिलों में बर्फबारी और बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में प्रदेश के लाहुल स्पिति, किन्नौर, शिमला, कुल्लू, चम्बा ,मंडी और कांगड़ा जिलों ले लिए बर्फबारी व बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार 6 और 7 तारीख को उतरी पाकिस्तान और आफगानिस्तान के ऊपर दो अलग-shimlaअलग पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में बारिश तथा बर्फ की संभावना जताई है। शिमला ने भी अगले 24 घंटो में बर्फबारी व बारिश होने की संभावनाएं है। हालांकि पिछले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी विक्षोभ के बाद तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस इजाफा हुआ है । पिछले 24 घंटों में  कैलांग में -3.1 डिग्री और कल्पा में -3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

  • 6 और 7 जनवरी को बर्फबारी व बारिश का पूर्वानुमान

गौरतलब है कि अभी तक प्रदेश में मेघ पूरी तरह नहीं बरसे हैं और न ही बर्फबारी हुई है। हालांकि कुछ दिन पहले हल्की बारिश हुई थी, लेकिन उसके बाद से अभी तक सूखा ही पड़ा हुआ है। बर्फबारी की बात करें तो 25 दिसंबर shimla2को बर्फबारी हुई थी और हिमाचल आने वाले पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों ने वाइट क्रिसमस का आनंद उठाया था। पर नए साल में बर्फ के दीदार पर्यटक नहीं कर सके थे, लेकिन 3 तारीख को प्रदेश के कई इलाकों में बर्फबारी हुई थी। उसके बाद से मौसम साफ है और बर्फबारी का सिलसिला रूका हुआ है।

अब ऐसे में लोगों को 6 व 7 तारीख का बेसब्री से इंतजार रहेगा। लोगों का कहना है कि जैसे बारिश होनी चाहिए वैसे बारिश अभी तक नहीं हुई है। बारिश लोगों सहित फसलों के लिए काफी जरूरी है। इस बार मौसम की बेरूखी कुछ ज्यादा ही हो गई है। पहले सालों में अब तक बारिश हो जाती थी और बर्फबारी का दौर भी शुरू हो जाता था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है