×

कोरोना इमरजेंसी के बीच बारिश का कहर, तीन घरों में घुसा मलबा-गौशाला ढही

कोरोना इमरजेंसी के बीच बारिश का कहर, तीन घरों में घुसा मलबा-गौशाला ढही

- Advertisement -

चंबा। जिला की शेरपुर पंचायत के तहत आने वाले 3 घरों में गत रात बारिश (Rain) के चलते मलबा घरों में घुस गया। भारी बारिश के चलते मदन लाल, विनोद तथा किशन चंद के घर पानी के साथ मलबा जा घुसा। इसके बाद प्रभावित परिवारों के सदस्यों को सुरक्षित ठिकाने पर पहुंचाया गया, जबकि घर के अंदर पड़ा सामान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। मामले की जानकारी देते हुए पंचायत प्रधान रत्न ने बताया कि 3 घरों के अलावा एक पशुशाला को भारी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने बताया कि राजस्व विभाग (Revenue Department) को इस नुकसान की सूचना दी। इसके बाद पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने कृष्ण चंद को 10000 तथा विनोद व मदन लाल को 5000-5000 की फौरी राहत प्रदान की।


उधर गत रात हुई बारिश के चलते बनीखेत क्षेत्र की मनोला पंचायत की बबली देवी पत्नी दुनी चंद की पशुशाला ढहने से 3 भेड़ें तथा एक बछड़े की दबने से मौत हो गई। जबकि गांव गोली में ही गौशाला ढह जाने से राजकुमार पुत्र फिणु राम की दो गाएं तथा एक बछड़ी दब कर मर गईं। प्रशासन की ओर से प्रभावितों को फौरी राहत दे दी गई है।

जिला चंबा के एनएच भरमौर-पठानकोट चनेड़ के पास भूस्खलन और पेड़ गिरने से बंद हो गया है, जिस कारण सुबह के समय बाहर से रोजाना जरूरी सामान लाने वाली गाड़ीयां भी फंस गई थीं।  जैसे ही विभाग को मार्ग बंद होने की सूचना मिली तो कड़ी मश्क्कत के बाद दो घंटे बाद मार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया गया है। वहीं, जिला चंबा के दायरे में आने वाली ग्राम पंचायत खरल के गांव पतरोटी में बीती रात भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से घरों के गिरने का खतरा पैदा हो गया है। अगर जल्द प्रशासन द्वारा संभव मदद नहीं की गई तो परिवार बेघर भी हो सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है