×

जब हेल्पर, बेलदार से काम चला रहा IPH तो कैसे बुझेगी नूरपुर की प्यास

जब हेल्पर, बेलदार से काम चला रहा IPH तो कैसे बुझेगी नूरपुर की प्यास

- Advertisement -

ऋषि / नूरपुर। एक तो मेन पाइप में लीकेज, वहीं अवैध कनेक्शन और उस पर स्टाफ की कमी। ऐसे में नूरपुर वासियों को अभी तक पेजयल किल्लत से कुछ दिन और दो चार होना पड़ सकता है। बता दें कि नूरपुर के लोगों को पिछले 2 सप्ताह से पीने का पानी नसीब नहीं हो पा रहा है। 
विभागीय अधिकारियों का कहना है कि मेन पाइप में लीकेज व अवैध कनेक्शन के चलते पानी की समस्या आ रही है। 2 लाख लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। विभाग का कहना है कि अवैध कनेक्शन काटने का काम चल रहा है। अगर देखा जाए तो पानी की किल्लत का मुख्य कारण फील्ड स्टाफ की कमी भी है।
4 जेई के पद सृजित हैं। इनमें 3 का तबादला हो चुका है। एक अस्वस्थ होने के कारण छुट्टी पर हैं। कोई भी जिम्मेवार अधिकारी विभाग के पास फील्ड में भेजने के लिए नहीं है। सोचने वाली बात है कि दस हजार आबादी वाले नूरपुर शहर में एक भी फिटर नहीं है। विभाग मात्र हेल्पर, बेलदार से ही काम चला रहा है। 

Water Problem, Nurpur, Lack of staff, IPH Department, Latest Hindi Newsदो सप्ताह से नहीं मिल रहा पीने का पानी 

जानकारी अनुसार लगभग 11.50 लाख लीटर पानी रोजाना लोगों को देने का प्रावधान है। यानी की लगभग 100 लीटर प्रति व्यक्ति। नूरपुर वासी जतिंदर, राकेश, साहिल, कर्ण, आरती, चिराग, विनय व सुभाष का कहना है कि पिछले लगभग दो सप्ताह से पीने का पानी नहीं मिल रहा। अगर आ भी रहा है तो मात्र कुछ मिनट, न ही उसका कोई नियमित समय है। नियमित समय सुबह 10 बजे से पहले पानी न आने के चलते सबसे ज्यादा दंश झेलना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि विभाग को पानी की सप्लाई व समय की सूचना समय-समय पर लोगों को देनी चाहिए।

अधिशाषी अभियंता ने भी माना स्टॉफ की कमी से आ रही दिक्कत

अधिशाषी अभियंता केके कपूर का कहना है कि पाइप डैमेज व फील्ड स्टाफ की कमी के चलते ये समस्या आ रही है। लेकिन, फिर भी हमारा स्टॉफ दिन-रात पानी की सप्लाई सुचारू करवाने हेतु लगा हुआ है और इस समस्या का हल दो-तीन दिन में हो जाएगा। उन्होंने लोगो से अपील की है कि जब तक पानी की समस्या है तो विभाग का साथ दें। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी ने भी पानी की सीधी मोटर लगाई तो उसका कनेक्शन काट दिया जाएगा। नूरपुर के एसडीएम आबिद हुसैन सादिक से जब इस विषय पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि मेन पाइप से जो अवैध कनेक्शन दिए गए हैं, उनको शीघ्र ही काटा जाएगा। पानी की सप्लाई को तुरंत बहाल कर दिया जाएगा।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है