Expand

गिरी के खराब पंपों ने सुखाए हलक

गिरी के खराब पंपों ने सुखाए हलक

- Advertisement -

शिमला। राजधानी में गहराया जल संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। शहरी क्षेत्र के कई इलाकों में पानी की भारी किल्लत बनी हुई है। तीसरे से चौथे दिन पानी की आपूर्ति हो रही है। इससे लोगों को पेयजल के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। पेयजल संकट का सबसे बड़ा कारण गिरी पेयजल योजना के चार पंपों का खराब होना है। अभी सिर्फ एक ही पंप से पेयजल आपूर्ति शिमला में हो रही है।

waterशुक्रवार को गिरी से 34.49 एमएलडी और शनिवार सुबह 33.6 एमएलडी आपूर्ति हुई है, जिससे पानी का संकट और गहरा गया। लोअर खलीनी व आसपास के इलाकों और पुजारली पंचायत के चारों वार्डों के साथ ही अन्य जगह भी जलसंकट गहराया हुआ है। नगर निगम पर सवाल इसलिए उठ रहे हैं चूंकि पहले अधिकारी आईपीएच पर इसका ठीकरा फोड़ते थे, लेकिन अब तो निगम में हो अलग से पेयजल सर्किल बन गया है। इससे अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह खड़े हो रहे हैं।

लोगों की आंखों में धूल झोंक रहे मेयर: रूपा

शिमला। भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष रूपा शर्मा ने शिमला में पानी की समस्या को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है। रूपा शर्मा ने कहा कि कुसुम्पटी क्षेत्र के मैहली और अन्य क्षेत्रों में पानी 5-5 दिन बाद आ रहा है और वह भी पर्याप्त मात्रा में नहीं आ रहा है। लोगों को कमर्शियल रेट पर पानी के बिल दिए जा रहे हैं और उनसे भारी-भरकम बिल वसूले जा रहे हैं पर पानी उपलब्ध नहीं करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक अनिरुद्ध सिंह इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

bjp-logoकुसुम्पटी क्षेत्र की सड़कें खस्ता हालत में है। लोगों की इन समस्याओं की तरफ स्थानीय विधायक का रवैया अनसुना है। उन्होंने कहा कि लोगों को पानी न दे पाने में जितने दोषी स्थानीय विधायक है, उतना ही दोषी नगर निगम भी है ,जो इस समस्या के समाधान के लिए कोई ठोस नीति नहीं बना रहा है। रूपा शर्मा ने कहा कि नगर निगम मेयर के वह दावे कहां गए, जिनमें यह कहा गया था कि शिमला के लोगों को प्रतिदिन पानी उपलब्ध करवाया जाएगा। नगर निगम शिमला के मेयर लोगों की आंखों में धूल झोंक रहे हैं और पानी की समस्या का निदान नहीं कर पा रहे हैं। लोगों में हाहाकार है और लोग सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्या का अगर समाधान नहीं हुआ तो भाजपा भी आन्दोलन के लिए मजबूर होगी और लोगों से कंधे से कंधा मिलाकर सड़कों पर उतरेगी।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है